हैदराबाद में दो नाबालिग छात्राओं ने की आत्महत्या

Friday, Mar 09, 2018 - 05:51 PM (IST)

नेशनल डेस्कः हैदराबाद में गुरुवार देर रात दो नाबालिग लड़कियों ने एक बिल्डिंग के आठवें फ्लोर से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। यह घटना हैदराबाद के सरूरनगर इलाके की है। आत्महत्या करने वाली नाबालिग लड़कियों की पहचान सावनी काले और भार्गवी पटेल के रुप में हुई है। इनकी उम्र 15 वर्ष थी।

जानकारी के अनुसार, अभी लड़कियों की सुसाइड की वजह का पता नहीं लग पाया है। वहीं स्थानीय पुलिस यह मानकर चल रही है कि दोनों ने बोर्ड परीक्षा के तनाव के चलते आत्महत्या की है। दरअसल, भार्गवी और सावनी दोनों दसवीं कक्षा की छात्राएं थीं। दोनों बयरामलगुडा स्थित अक्षरा पब्लिक इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ती थीं। इस समय बोर्ड की परीक्षाएं चल रही हैं।

बोर्ड में अच्छा करने का था दबाव
पुलिस अभी यह मानकर चल रही है कि इन दिनों बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं और बोर्ड परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन नहीं होने पर घरवालों के दबाव के चलते यह कदम उठाया। पुलिस के अनुसार सावनी ने घरवालों को बताया था कि वह भार्गवी के घर पढ़ाई के लिए जा रही है और वहां जाकर भार्गवी और सावनी ने बिल्डिंग की बालकनी से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली।

अच्छे फैमिली बैकग्राउंड से थीं दोनों छात्राएं 
दोनों छात्राओं का फैमिली बैक ग्राउंड अच्छा था। सावनी के पिता नागेंद्र काले रिचर्स सेंटर में वैज्ञानिक हैं और भार्गवी के पिता का कंट्रक्शन का बिजनेस है। जिस वक्त भार्गवी और सावनी ने बिल्डिंग से छलांग लगाई, उस वक्त घर पर कोई नहीं था। दोनों छात्राएं पढ़ाई कर रही थी। वहीं छात्राओं के परिजनों का कहना है कि दोनों छात्राएं पढ़ने में होशियार थी। लेकिन पुलिस ऐसा नहीं मानती, पुलिस का कहना है कि छात्राओं पर बोर्ड एग्जाम में अच्छा करने का दबाव था। जिसके चलते उन्होंने आत्महत्या जैसा कदम उठाया। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

Advertising