आम आदमी पार्टी की पोल खोलेंगे दो दिग्गज कांग्रेसी नेता

Wednesday, Feb 07, 2018 - 03:21 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली कांग्रेस के दो दिग्गज नेता शीला दीक्षित और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन अब एक साथ मिलकर आम आदमी पार्टी सरकार की पोल खोलने की तैयारी कर रहे हैं। तीन बार मुख्यमंत्री रह चुकी शीला दीक्षित और अजय माकन अक्सर एक दूसरे से दूरी बनाए रखी थी लेकिन अब 'आप' की पोल खोलने के लिए साथ आएंगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि आठ से 14 फरवरी तक रोजाना दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री आम आदमी पार्टी (आप) के चुनाव के दौरान दिल्ली की जनता से किए गए वादों को पूरा नहीं करने को लेकर केजरीवाल सरकार की पोल खोलेंगे। कल इसकी शुरुआत पूर्व मंत्री योगानंद शास्त्री करेंगे। केजरीवाल सरकार 14 फरवरी को तीन साल पूरा कर रही है।

माकन ने बताया कि 14 फरवरी को पूर्वमुख्यमंत्री शीला दीक्षित के साथ वह स्वयं संवाददाता सम्मलेन को संबोधित कर केजरीवाल सरकार की तीन साल की कारगुजारियों को जनता के समक्ष रखेंगे। प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि मंगलवार को वह स्वयं श्रीमती दीक्षित के घर गए और इस मुद्दे पर बातचीत की। 

माकन ने बताया कि शीला दीक्षित ने पूरा सहयोग देने का भरोसा दियाा। उन्होंने कहा कि शीला दीक्षित 15 वर्ष तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रही हैं और उनके शासनकाल में राजधानी में खूब विकास कार्य किए गए, जिनकी चर्चा लोग आज भी करते हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि वह सभी कांग्रेसी नेताओं से सुझाव लेंगे। इस कदम को लेकर नाराज चल रहे कांग्रेसी नेताओं को एक मंच पर लाना है जिससे जनता में यह संदेश दिया जा सके कि पार्टी मजबूती के साथ एकजुट है। 

गौरतलब है कि शीला दीक्षित की अगुवाई में 15 वर्ष तक लगातार दिल्ली में शासन करने वाली कांग्रेस का पिछले विधानसभा चुनाव में पूरी तरह सफाया हो गया था। आम आदमी पार्टी (आप) के 20 विधायक लाभ पद मामले में अयोग्य ठहराये जा चुके हैं। फिलहाल ये मामला उच्च न्यायालय के समक्ष विचाराधीन है। कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि दिल्ली में उपचुनाव निश्चित हैं और उनमें उसे अपनी खोई जमीन हासिल करने की उम्मीद है।

Advertising