एक शादीशुदा महिला से दूसरी लड़की ने रचाई मंदिर में शादी...सोशल मीडिया पर हुई थी मुलाकात

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2023 - 09:47 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में समलैंगिक विवाह के अधिकार को लेकर बहस चल रही है। ऐसे में कोलकाता समलैंगिक विवाह का गवाह बन रहा है। यहां पर 2 लड़कियों ने एक मंदिर में पारम्परिक तरीके से शादी की। हालांकि, मौसमी दत्ता और मौमिता मजूमदार ने रविवार की आधी रात भूतनाथ मंदिर में चुपचाप शादी की लेकिन बाद में उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए इस खबर को सांझा किया। इस जोड़े ने मीडिया को बताया कि दत्ता पहले से शादीशुदा थीं, उनके दो बच्चे भी हैं।

 

मौसमी दत्ता ने कहा, ‘‘मेरे पति मुझे रोज मारते-पीटते थे, इसलिए मैं अपने पति से अलग हो गई। मेरे दो बच्चे भी हैं और उनकी जिम्मेदारी मेरी है।’’ जोड़े ने बताया कि वह दोनों (मौसमी दत्ता और मौमिता मजूमदार) सोशल मीडिया के माध्यम से एक-दूसरे के संपर्क में आईं। बाद में, जब उन्होंने शादी करने का फैसला किया तो मजूमदार ने स्वेच्छा से अपनी साथी (दत्ता) के बच्चों को स्वीकार कर लिया।

 

वर्तमान में वे दोनों उत्तरी कोलकाता में एक किराए के आवास में रह रही हैं और समलैंगिक विवाह के बारे में घटनाक्रम से अवगत हैं। दत्ता ने सुप्रीम कोर्ट से एक अनुकूल फैसले की उम्मीद करते हुए कहा कि परिणाम जो भी हो, वह हमेशा मजूमदार के साथ रहेंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News