बिजनौर मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे, कई ट्रेन हुईं प्रभावित

Sunday, Oct 01, 2017 - 12:21 AM (IST)

नई दिल्लीः ट्रेन के डिब्बों का पटरी से उतरने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब बिजनौर में संटिंग के दौरान मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरने का मामला सामने आया। इसके बाद चंडीगढ़ से वाया बिजनौर लखनऊ जाने वाला वाला ट्रैक बंद कर दिया गया है। इस दौरान नजीबाबाद से गजरौला जाने वाली पैसेंजर ट्रेन को बिजनौर स्टेशन पर ही रोकना पड़ा है, जबकि एक्सीडेंट की वजह से कुछ अन्य ट्रेनों के प्रभावित होने की संभावना है। 

वहीं, स्टेशन पर नजीबाबाद से गजरौला जाने वाली ट्रेन जाने के लिए तैयार खड़ी थी लेकिन तभी यह हादसा हो गया। रेल विभाग के उच्चाधिकारियों को घटना से अवगत कराते हुए ट्रैक साफ करने के लिए क्रेन मंगाई जा रही है और नगीना फाटक के पास पट्टी से डिब्बे उतर जाने से काफी देर तक बिजनौर नगीना मार्ग भी बाधित रहा। हालांकि मालगाड़ी को बाकी डिब्बों के साथ आगे के लिए रवाना कर दिया गया।

जानकारी के मुताबिक, रेलवे अधिकारी 2 से 3 घंटे में ट्रैक साफ करने की बात कर रहे हैं। अगर ट्रैक साफ होने में देरी होती है, तो इससे चंडीगढ़ से लखनऊ जाने वाली सद्भावना एक्सप्रेस ओर मंसूरी एक्सप्रेस ओर कई अन्य पैसेंजर ट्रेन प्रभावित हो सकती है।

स्टेशन मास्टर धर्मवीर सिंह का कहना है कि यह ज्यादा बड़ा मामला नहीं है, जल्दी ही ट्रैक को चालू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया है। वहीं, इससे पहले इसी सप्ताह आगरा के कैंट रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर गए थे। 
 

Advertising