दो भाईयों ने बहन को बनाया विधवा, जीजा को उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Monday, May 27, 2024 - 04:18 PM (IST)

छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के सीपत थानांतर्गत ग्राम खैरा में दो सगे भाईयों ने मिलकर अपने जीजा की हत्या कर दी। इस हत्या के पीछे की वजह यह है कि उनकी बहन ने भागकर प्रेम विवाह किया था। हत्या के बाद दोनो भाईयों ने मृतक के गले में रस्सी बांधकर पेड़ में लटका दिया गया। इस मामले में पुलिस ने घटना के दो घंटे बाद आरोपी दोनों सालों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही दोनों पक्षों के बीच जमीन संबंधी विवाद भी चल रहा था। पुलिस हत्या के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में जुटी है।

PunjabKesari

पेड़ पर लटका मिला शव
सीपत पुलिस ने बताया कि रविवार सुबह 6 बजे सूचना मिली कि ग्राम खैरा डगनिया के कोसम बाड़ी खेत के एक पेड़ पर लाश लटक रही है। पास में स्कूटी भी पड़ी है। सूचना पर पुलिस की टीम जांच करने मौके पर पहुंची। जांच में पता चला कि मृतक की सरकंडा थाना क्षेत्र के चिंगराजपारा निवासी दौलत राम कौशिक (58) के रूप में पहचान हुई। इसके बाद पुलिस ने परिजन से संपर्क किया। पूछताछ में परिजन ने बताया कि गत शनिवार की शाम 5.30 बजे दौलत राम घर से स्कूटी लेकर ग्राम डंगनिया जाने की बात बोलकर निकला था।

PunjabKesari

धारदार हथियार से उतारा मौत के घाट
मृतक की बेटी हेमलता कौशिक का आरोप है कि पिता दौलत राम कौशिक पर पहले जानलेवा हमला किया गया है। धारदार हथियारों से वार कर हत्या की गई है। इसके बाद सबूत मिटाने के प्रयास में गले में रस्सी बांधकर घसीटते हुए पेड़ पर लटकाया गया है। मृतक दौलत राम की दो पत्नी हैं। एक पत्नी के संतान है और दूसरी पत्नी की नहीं है। बताया जा रहा है कि दूसरी पत्नी के पिता के साथ ही जमीन विवाद था। दोनों पक्षों के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा था। खेत में फसल उगाने को लेकर कई बार झगड़ा हो चुके हैं। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News