एलन मस्क की बढ़ी मुश्किलें! ट्विटर का सोर्स कोड ऑनलाइन हुआ लीक

punjabkesari.in Monday, Mar 27, 2023 - 11:59 AM (IST)

नेशनल डेस्क: ट्विटर के Source कोड के कुछ हिस्से कई महीनों से सार्वजनिक तौर पर ऑनलाइन उपलब्ध थे। न्यूयॉर्क टाइम्स ने एक कानूनी फाइलिंग के हवाला से अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी। समाचार पत्र ने रविवार को बताया कि सॉफ्टवेयर डेवलपर्स के लिए एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म GitHub पर कोड पोस्ट किया गया था,हालांकि ट्विटर के अनुरोध पर शुक्रवार को कोड हटा लिया गया। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि स्रोत कोड में कुछ सुरक्षा के भेद शामिल हैं जो हैकर्स को ट्विटर पर हमला करने, उपयोगकर्ता के डेटा निकाने या साइट को बंद करने के बारे में जानकारी दे सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक स्रोत कोड, जिस पर ट्विटर चलता है, संभवत: कई महीनों के लिए ऑनलाइन सार्वजनिक था।

 सूत्रों ने बताया कि इस बात की संभावना है कि कोड के लीक होने के लिए जिम्मेदार व्यक्ति ने पिछले साल ट्विटर छोड़ दिया था। ट्विटर ने कैलिफोर्निया के उत्तरी जिले के अमेरिकी जिला न्यायालय से GitHub को कोड साझा करने वाले व्यक्ति की पहचान करने के साथ-साथ इसे डाउनलोड करने वालों की पहचान करने का आदेश देने का आग्रह किया है।
 
वहीं इस पूरे मामले में एलन मस्क की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। ट्विटर ने अपनी शिकायत में कहा है कि इससे उनके कॉपीराइट का उल्लंघन हुआ है।  जिस पर अब एलन की मुश्किलें बढ़ती हुई दिख रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News