ऐप स्टोर से ट्विटर को ब्लॉक करने की धमकी पर Apple के CEO ने दिया जवाब

Thursday, Dec 01, 2022 - 02:24 PM (IST)

वाशिंगटन:  ट्विटर प्रमुख एलेन मस्क ने कहा है कि एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टिम कुक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को अपने ऐप स्टोर से हटाने के बारे में कभी नहीं सोचा था। मस्क ने बुधवार को एपल मुख्यालय में एक बैठक के बाद कहा कि अच्छी बातचीत है। एप्पल इंक के ऐप स्टोर से ट्विटर को संभावित रूप से हटाए जाने के बारे में गलतफहमी दूर हो गई। टिम ने स्पष्ट किया कि एप्पल ने कभी ऐसा विचार नहीं किया। 

गौरतलब है कि सोमवार को मस्क ने एप्पल पर अपने ऐप स्टोर से ट्विटर को ब्लॉक करने की धमकी देने का आरोप लगाया था, ट्वीट की एक श्रृंखला में यह भी कहा गया था कि एप्पल ने ट्विटर पर विज्ञापन देना भी बंद कर दिया था। उन्होंने बाद में एक अन्य ट्वीट में कुक के ट्विटर अकाउंट को टैग करते हुए पूछा कि यहां क्या चल रहा है? वहीं मस्क के नवीनतम ट्वीट पर टिप्पणी के अनुरोधों का एप्पल ने तुरंत जवाब नहीं दिया। 

मस्क के पहले के ट्वीट पर एप्प्ल ने सार्वजनिक रूप से प्रतिक्रिया नहीं दी है। मस्क ने अक्टूबर में ट्विटर का अधिग्रहण किया तथा पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प सहित कई पूर्व निलंबित खातों को बहाल कर दिया है। उन्होंने कहा कि अगर एप्पल या गूगल ट्विटर को अपने ऐप्लिकेशन स्टोर से हटा दें, तो वह एक नया स्माटर्फोन बनाएंगे।  

Anu Malhotra

Advertising