गौतम गंभीर-महबूबा में एक बार फिर  Tweeter War

Tuesday, Jun 04, 2019 - 05:50 PM (IST)

श्रीनगर : पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर मुद्दे में पाकिस्तान को भी एक पक्ष बताया और मुद्दे को सुलझाने के लिए पड़ोसी देश को भी शामिल करने की वकालत की। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर समस्या के त्वरित हल के लिए बर्बर बल का सहारा लेने का आरोप लगाया और कहा कि यह बेतुकी भरी नासमझी होगी। महबूबा ने ट्वीट कर कहा कि 1947 से विभिन्न सरकारें कश्मीर को सुरक्षा के नजरिए से देखती रही हैं। यह एक राजनीतिक समस्या है और पाकिस्तान सहित सभी पक्षों को शामिल करते हुए इसके राजनीतिक हल की जरूरत है।


महबूबा के इस ट्वीट पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर ने जवाब दिया। गौतम ने लिखा कि हालांकि मैं कश्मीर समस्या के समाधान के लिए बात करने का पक्षधर हूं, लेकिन अमित शाह की प्रक्रिया को क्रूर करार दिया जाना हास्यास्पद, भोलापन है। इतिहास हमारे धैर्य और धीरज का गवाह रहा है, लेकिन अगर कठोरता से मेरे लोगों की सुरक्षा हो सकती है तो ऐसा जरूर हो। 


ऐसा पहली बार नहीं है कि गौतम गंभीर ने महबूबा कि किसी टिप्पणी पर जवाब दिया हो। इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट में महबूबा मुफ्ती और फारूक अब्दुल्ला के लोकसभा चुनाव लडऩे पर रोक लगाने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में एक जनहिता याचिका दायर हुई थी, इसी से नाराज होकर महबूबा मुफ्ती ने ट्विटर पर लिखा कोर्ट में समय क्यों बर्बाद करना। धारा 370 को हटाने के लिए बीजेपी का इंतजार करें। ये स्वचालित रूप से हमें चुनाव लडऩे से रोक देगा क्योंकि भारतीय संविधान अब जम्मू-कश्मीर पर लागू नहीं होगा। ना समझोगे तो मिट जाओगे ये हिंदुस्तान वालों। तुम्हारी दास्तां तक भी ना होगी दास्तानों में।


महबूबा मुफ्ती के इस ट्वीट पर गौतम गंभीर ने जवाब दिया था। गौतम गंभीर ने लिखा था कि ये भारत है कोई धब्बा नहीं जो आपकी तरह मिट जाएगा। गौतम गंभीर के इस जवाब के बाद महबूबा मुफ्ती भडक़ गई, जिसके बाद उन्होंने भीर के क्रिकेट करियर पर सवाल खड़े कर दिए। उन्होंने लिखा कि उम्मीद करती हूं की बीजेपी में आपकी राजनीतिक पारी क्रिकेट की तरह ही छोटी नहीं हो। गौतम गंभीर के इस कमेंट का जवाब देने के साथ ही महबूबा मुफ्ती ने उन्हें ट्विटर पर ब्लॉक कर दिया था।

Monika Jamwal

Advertising