Tungabhadra Dam का द्वार टूटा, कृष्णा नदी के किनारे रह रहे लोगों को सतर्क रहने की सलाह

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2024 - 12:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आंध्र प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (APSDMA) ने तुंगभद्रा बांध का द्वार बह जाने के बाद कृष्णा नदी के किनारे रह रहे लोगों को रविवार को सतर्क रहने की सलाह जारी की है। चेन की एक कड़ी टूटने के कारण द्वार पानी में बह गया था।

बाढ़ का लगभग 35,000 क्यूसेक पानी बह गया
APSDMA के प्रबंध निदेशक आर कुर्मानाध ने बताया कि चेन की एक कड़ी टूटने के कारण द्वार संख्या 19 पानी के बहाव में बह गया। खबरों के अनुसार, यह हादसा होसपेट में शनिवार रात को हुआ। कुर्मानाध ने एक समाचार विज्ञप्ति में कहा, ‘‘बाढ़ का लगभग 35,000 क्यूसेक पानी बह गया और कुल 48,000 क्यूसेक पानी नीचे की ओर छोड़ा जाएगा।

कुरनूल जिले के कोसिरी, मंत्रालयम, नंदावरम और कौथलम के लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।'' प्रबंध निदेशक ने कृष्णा नदी के तटों के पास रह रहे लोगों को नदी को पार न करने की सलाह भी दी।

ये भी पढ़ें....

IMD Alert : दिल्ली- NCR समेत इन राज्यों में 15 अगस्त तक होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी 
देश के कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से तेज बारिश के कारण मौसम में बड़ा बदलाव आया है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज दिल्ली-एनसीआर में पूरे दिन बारिश की संभावना है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के ताजा अलर्ट के अनुसार, 15 अगस्त तक भारत के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना है। रविवार को दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में मूसलधार बारिश हुई, जिससे मौसम बेहद सुहावना हो गया है।

दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने आज के लिए दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। बारिश के चलते दिल्ली में तापमान में गिरावट आई है, और इसके प्रभाव से यातायात प्रभावित हुआ है और कई स्थानों पर जलभराव भी हो गया है। आईएमडी के अनुसार, आज भी दिल्ली में बादल छाए रहने और बारिश की संभावना बनी रहेगी। मौसम विभाग ने 11 अगस्त से 15 अगस्त तक कई राज्यों में बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है। इनमें उत्तर प्रदेश, बिहार के कुछ जिलों, झारखंड के पांच जिलों और पहाड़ी राज्यों हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड शामिल हैं। इन राज्यों में भारी बारिश के कारण लैंडस्लाइड की घटनाएँ भी बढ़ गई हैं, जिससे जनजीवन प्रभावित हुआ है। हिमाचल प्रदेश में 100 से अधिक सड़कों पर यातायात बाधित हो गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News