उत्तर कोरिया का गुस्सा भारत-पाक और चीन पर निकालेंगे ट्रंप !

Monday, Sep 04, 2017 - 01:52 PM (IST)

वॉशिंगटनः उत्तर कोरिया की सनकी हरकतों का गुस्सा अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लगता है  भारत-पाक और चीन पर निकालेंगे। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि वह उन सभी देशों के साथ व्यापारिक संबंध समाप्त करने पर विचार कर रहे हैं, जो उत्तर कोरिया के साथ कारोबार कर रहे हैं। समाचार एजैंसी सिन्हुआ के मुताबिक, ट्रंप की यह चेतावनी रविवार को उत्तर कोरिया के उस आधिकारिक बयान के बाद आई है, जिसमें कोरिया ने कहा था कि उसने सफलतापूर्वक हाइड्रोजन बम का परीक्षण किया है।

इससे पहले ट्रंप ने ट्वीट कर उत्तर कोरिया के इन शब्दों और गतिविधियों को अमरीका के लिए शत्रुतापूर्ण और खतरनाक करार दिया था। ट्रंप ने यह भी कहा कि वह व्हाइट हाऊस के चीफ ऑफ स्टाफ जॉन केली, रक्षा मंत्री जेम्स मैट्टिस और अन्य सैन्य अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान उत्तर कोरिया के मुद्दे पर चर्चा होगी।

चीन के विदेश मंत्रालय ने रविवार को बयान जारी कर उत्तर कोरिया द्वारा किए गए हाइड्रोजन बम परीक्षण की निंदा की। बता दें कि नॉर्थ कोरिया के टॉप ट्रेड पार्टनरों में चाइना का नाम सबसे पहले हैं। चीन का 83 फीसदी, भारत का 3.3 फीसदी, पाकिस्तान 1.5 फीसदी बुर्किना फासो का 1.2 फीसदी हिस्सा है। इसके अलावा भी कई पार्टनर्स हैं, जिनका कुल 10.8 फीसदी है।

Advertising