अमेरिका में 'Howdy Modi' इवेंट में मोदी के साथ मंच साझा करेंगे ट्रंप, जुटेंगे 50 हजार लोग

Monday, Sep 16, 2019 - 08:36 AM (IST)

नेशनल डेस्कः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 22 सितंबर को आयोजित होने वाले ‘हाउडी मोदी' कार्यक्रम में शिरकत करेंगे, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय -अमेरिकी समुदाय को संबोधित करेंगे। व्हाइट हाउस ने इसकी पुष्टि की है कि ट्रंप ‘हाउडी मोदी' कार्यक्रम में शामिल होंगे। बता दें कि इससे पहले रविवार को खबर आई थी कि ‘हाउडी मोदी' में ट्रंप के शामिल होने को लेकर भारत और अमेरिका के बीच बातचीत चल रही है लेकिन अब व्हाइट हाउस ने कंफर्म कर दिया है कि अमेरिका के राष्ट्रपति इसमें शिरकत करेंगे।

माना जा रहा है कि इस दौरान दोनों देश कई व्यापारिक घोषणाएं करेंगे। बता दें कि पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में शामिल होने के लिए अमेरिका जा रहे हैं। 'Howdy' ‘हाऊ डू यू डू' (आप कैसे हैं) का संक्षिप्त रूप है।

अमेरिका के चौथे सबसे अधिक आबादी वाले शहर के ‘एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम' में यह कार्यक्रम आयोजित हो रहा है जिसके लिए अभी तक करीब 50 हजार लोगों ने भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है, इसमें कई अन्य अमेरिकी राजनेताओं के भी भाग लेने की संभावना है। ट्रंप का मोदी के कार्यक्रम में शामिल होना पाकिस्तान के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है।

Seema Sharma

Advertising