पीएम मोदी से मुलाकात के बाद ट्रंप का हिंदी में ट्वीट, कहा......यह तो शुरुआत ही है

Monday, Feb 24, 2020 - 06:30 PM (IST)

नेशनल डेस्कः अमेरिका का राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद वो ताज महल का दीदार करने के लिए आगरा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने ट्वीट कर कहा, “अमेरिका और भारत अपने देशों को मजबूत बनाएंगे, अपने लोगों को संपन्न बनाएंगे। बड़े सपने देखने वालों को और बड़ा बनाएंगे और अपना भविष्य पहले से कहीं अधिक उज्जवल बनाएंगे... और यह तो शुरूआत ही है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप के ‘नमस्ते ट्रंप’ आयोजन के लिए मोटेरा स्टेडियम जाते समय 22 किलोमीटर के रोडशो के दौरान हजारों लोग भारतीय और अमेरिकी ध्वज लिए हुए थे और नारे लगा रहे थे।  अहमदाबाद और गुजरात के विभिन्न हिस्सों से कई लोग सुबह से ही रोड शो देखने के लिए आ गए थे। इस दौरान छात्र भी बड़ी संख्या में मौजूद थे। कलाकारों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दीं। मोटेरा स्टेडियम में घुसने के लिए पास नहीं मिल पाने से कई लोग निराश भी नजर आए। लेकिन, सड़क किनारे से नेताओं की एक झलक मिल जाने से उनकी निराशा दूर हो गई।

अधिकारियों ने पूर्व में कहा था कि रोड शो के मार्ग में एक लाख से ज्यादा लोगों के खड़े होने की उम्मीद है। तकरीबन सभी राज्यों के कलाकारों ने रोडशो के दौरान प्रस्तुतियां दीं। मार्ग में नियमित अंतराल पर प्रत्येक राज्यों के लिए अलग-अलग मंच बनाए गए। पारंपरिक परिधान पहने विभिन्न राज्यों से आए कलाकारों ने करीब 30 मंचों पर प्रस्तुतियां दीं और मार्ग से गुजरने के दौरान अतिथियों का अभिवादन किया।

अहमदाबाद से करीब 70 किलोमीटर दूर साबरकांठा जिले में अपने गांव से आए गोविंदभाई पटेल और आठ सदस्य सुबह ही अहमदाबाद पहुंच गए थे और साबरमती नदी के किनारे कतार में खड़े थ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला सबसे पहले साबरमती आश्रम पहुंचा। इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी पहुंचे।

Yaspal

Advertising