हामिद करजई ने पाकिस्तान पर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के बयान का किया समर्थन

Tuesday, Jan 02, 2018 - 01:15 AM (IST)

नई दिल्लीः आतंकवाद के मसले पर सिफर रहने पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान की जमकर खबर ली है। उनके इस कदम का अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि पिछले 15 सालों से पाकिस्तान की इस दोहरी नीति से अफगानिस्तान भी खासा प्रभावित रहा है। इस दौरान ट्रंप ने पाकिस्तान को मिलने वाली आर्थिक मदद बंद करने के भी संकेत दिए। 

बता दें, अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था कि, अमेरिका ने मूर्खतापूर्ण ढंग से बीते 15 सालों में पाकिस्तान को 33 अरब डॉलर की सहायता दी है लेकिन बदले में हमें झूठ और छल के अलावा कुछ भी नहीं मिला। हमारे नेताओं को मूर्ख समझा गया। वह आतंकवादियों को सुरक्षित पनाहगाह देते रहे और हम अफगानिस्तान में खाक छानते रहे 'अब और नहीं'।

उनके इस ट्वीट के बाद अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने भी दो ट्वीट किए। एक ट्वीट में उन्होने कहा कि पाकिस्तान के सैन्य प्रतिष्ठान पर दबाव बनाने का अमेरिका यह प्रस्ताव न सिर्फ अफगानिस्तान ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में शांति बहाल होगी। 

दूसरे ट्वीट में करजई ने कहा कि, हम अमेरिकी राष्ट्रपित के कदम का स्वागत करते हैं, पाकिस्तान की इस दोहरी नीति अपनाए हुए हैं। वहीं, अफगानिस्तान के गांव और घरों पर आतंकवादियों से हमले करवाकर उन्हें पनाह देता है। 

Advertising