ट्रंप और मोदी ने 1 लाख लोगों के सामने की बड़ी गलती, सोशल मीडिया पर हो रहे ट्रोल (देखें वीडियो)

Tuesday, Feb 25, 2020 - 10:38 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी हरकतों व गलतियों को लेकर  सोशल मीडिया पर यूजर्स के निशाने पर रहते हैं। अब भारत यात्रा आए ट्रंप मोटेरा स्टेडियम में भी 1 लाख से ज्यादा लोगों के सामने कई बड़ी गलतियां कर  ट्रोल हो रहे हैं । ट्रंप के स्वागत और सुरक्षा में जमीन से आसमान तक एक कर दिया गया है।

सोमवार को अहमदाबाद पहुंचे  ट्रंप के स्वागत की कमान खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संभाली। इस दौरान ट्रंप के स्वागत भाषण में पीएम मोदी की भी जुबान फिसल गई।अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में दोनों नेताओं ने वहां मौजूद लाखों लोगों को संबोधित किया। इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति से कई गलतियां हो गई। मोटेरा स्टेडियम में भाषण देते वक्त ट्रंप कई शब्दों का उच्चारण नहीं कर पाए। ट्रंप मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर का नाम तक सही तरीके से नहीं ले पाए।

 

वहीं विराट कोहली के नाम में भी उन्होंने गड़बड़ी कर ली। उधर, पीएम मोदी भी अपने भाशण के दौरान ट्रंप का गलत नाम बोल गए। मोदी ने कहा भारत के मित्र अमेरिका के राष्ट्रपति डोलेंड ट्रंप जबकि सही उच्चारण डोनाल्ड ट्रंप है।  अब लोग सोशल मीडिया पर  इन दोनों दिग्गज नेताओं को ट्रोल कर रहे हैं।भाषण के दौरान ट्रंप ने सचिन तेंदुलकर का नाम सूचिन तेंडुलकर्र और विराट कोहली का नाम विराट खोली कर दिया।

वहीं उन्होंने चायवाला को छीवाला , शोले फिल्म के नाम को शोजे कर दिया। वेदों को वेस्टा कह दिया तो स्वामी विवेकानंद को स्वामी विवेकामनन कह दिया। द मिरर ने ट्रंप द्वारा सचिन तेंदुलकर का नाम गलत लिए जाने पर लिखा कि तेंदुलकर इंटरनेशनल क्रिकेटर रह चुके हैं। ट्रंप ने जिस तरह से नाम लिया है उससे लगता है कि उन्हें क्रिकेट में रूचि नहीं है। वहीं सोशल मीडिया पर लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं।

Tanuja

Advertising