गुजरात: भरूच जिले में ईवीएम मशीनें लेकर जाने वाला ट्रक पलटा

Thursday, Dec 21, 2017 - 11:52 PM (IST)

अहमदाबाद: करीब 100 ईवीएम मशीनों और वीवीपैट लेकर जाने वाला एक ट्रक वीरवार को गुजरात के भरूच में पलट गया। पुलिस ने बताया कि इस दुर्घटना में ट्रक में सवार तीन श्रमिक घायल हो गए।

भरूच जिले के जिलाधिकारी संदीप सांगले ने कहा कि ईवीएम और वीवीपैट को जम्बूसर से भरूच शहर स्थित गोदाम ले जाया जा रहा था। उन्होंने बताया कि इन ईवीएम मशीनों को हाल में हुए विधानसभा चुनाव में प्रयोग नहीं किया गया था। इन्हें भरूच के जम्बूसर विधानसभा सीट के लिए सुरक्षित रखा गया था। यहां नौ दिसंबर को चुनाव हुए थे। दुर्घटना के बारे में पता चलने पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और सड़क पर बिखरी मशीनों को सुरक्षित किया। उन्होंने बताया कि यह दुर्घटना भरूच जिले के देरोल गांव के करीब हुई।

भरूच तहसील के पुलिस निरीक्षक आर के लाडवा ने बताया, ‘‘दुर्घटना में ट्रक के तीन श्रमिक घायल हो गए। ट्रक में ईवीएम के अनेक कलपुर्जे थे, जिसमें 103 वीपीपैट, 92 मतदाता यूनिट और 93 कंट्रोल यूनिट शामिल हैं। दुर्घटना में घायल श्रमिक खतरे से बाहर हैं।’’  जिलाधिकारी सांगले ने बताया कि इन ईवीएम मशीनों को अन्य राज्यों में ले जाया जा रहा था, जहां अभी चुनाव होने वाले हैं। उन्होंने बताया, ‘‘हम क्षतिग्रस्त हुई ईवीएम के बारे में आकलन करेंगे और इसके बारे में अपनी रपट निर्वाचन आयोग को भेजेंगे।’’  
 

Advertising