त्रिपुरा विधानसभा चुनावः भाजपा ने अगरतला सीट से इस महिला को बनाया उम्मीदवार, कांग्रेस से होगी टक्कर

punjabkesari.in Sunday, Jan 29, 2023 - 07:10 PM (IST)

नेशनल डेस्कः त्रिपुरा में सत्तारूढ़ भाजपा ने रविवार को पार्टी की राज्य महासचिव पापिया दत्ता को प्रतिष्ठित अगरतला विधानसभा सीट के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। इसके साथ ही भाजपा ने 16 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में सभी 55 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है।

त्रिपुरा में विधानसभा की कुल 60 सीट हैं। भाजपा महिला मोर्चा की प्रमुख नेता का मुकाबला इस सीट से मौजूदा विधायक व कांग्रेस के कद्दावर नेता सुदीप रॉय बर्मन से होगा। पार्टी उपाध्यक्ष रेबती त्रिपुरा ने कहा, “पार्टी ने अगरतला निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन की प्रक्रिया पूरी करने के लिए पापिया दत्ता को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। कल, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ पार्टी की उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र जमा करेंगी।”

अगरतला निर्वाचन क्षेत्र वर्तमान में कांग्रेस विधायक सुदीप रॉय बर्मन के पास है। उन्होंने भाजपा छोड़ने के कुछ महीनों बाद हुए उपचुनाव में कांग्रेस के टिकट पर यह सीट जीती थी। दत्ता ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं को बताया, “अगरतला निर्वाचन क्षेत्र के लिए मेरा नामांकन प्रतीकात्मक है क्योंकि भाजपा के सभी कार्यकर्ता पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास करेंगे।” उन्होंने कहा, “मुझ पर विश्वास जताने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रदेश के नेताओं का तहेदिल से शुक्रिया अदा करती हूं।”

पहली बार चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहीं दत्ता ने कहा, “मुझे विश्वास है कि हम मतदाताओं के आशीर्वाद से अगरतला विधानसभा क्षेत्र का चुनाव जीतेंगे।” भाजपा ने सीटों के तालमेल के तहत पांच सीटें अपनी गठबंधन सहयोगी इंडीजिनस पीपुल्स पार्टी (आईपीएफटी) को दी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News