त्रिपुरा के गवर्नर ने किया विवादित ट्वीट, अजान से की पटाखों के शोर की तुलना

Wednesday, Oct 18, 2017 - 10:43 AM (IST)

नई दिल्ली: त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय ने एक बार फिर विवादित ट्वीट कर सोशल मीडिया पर सबके निशाने पर आ गए हैं। रॉय ने दिवाली के दौरान पटाखों से होने वाले शोर की तुलना लाउडस्पीकर पर होने वाली अजान से की है।


तथागत रॉय ने ट्वीट में लिखा कि हर दिवाली पर पटाखों से होने वाले ध्वनि प्रदूषण को लेकर विवाद होता है, जो साल में कुछ ही दिन जलाए जाते हैं। लेकिन रोज सुबह साढ़े चार बजे लाउडस्पीकर पर अजान को लेकर कोई बात नहीं होती।  इसके बाद भी उन्होंने आगे ट्वीट कर कहा कि लाउडस्पीकर पर अजान से होने वाले ध्वनि प्रदूषण पर सेक्यूलर लोगों की चुप्पी से हैरानी होती है। 


उन्होंने आगे लिखा कि कुरान या किसी हदीस में लाउडस्पीकर पर अजान की बात नहीं कही गई है।   रॉय आगे लिखते है कि मुअज्जिन को मीनार पर तेज आवाज में अजान करना होता है, इसीलिए मीनारें बनाई गई हैं ।लाउडस्पीकर का इस्तेमाल इस्लाम के खिलाफ है।  रॉय का ये विवादित बयान ऐसे वक्त पर आया है, जब सुप्रीम कोर्ट ने भी दिल्ली में पटाखों पर पाबंदी लगाई है। 

बता दें कि पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार ने दिवाली पर रात 10 बजे से अगली सुबह 6 बजे तक तेज आवाज वाले पटाखों पर पाबंदी लगाई है। मीडिया से बातचीत करते हुए भाजपा नेता ने कहा कि हिंदू होने के नाते वे सुप्रीम कोर्ट के फैसले से खुश नहीं है। रॉय आगे कहा कि किसी दिन वायु प्रदूषण का हवाला देकर हिंदुओं के अंतिम संस्कार पर भी पाबंदी जताई जा सकती है। 

 

 

Advertising