जब आपका भाई मोदी जैसा हो तो आपको डरने की जरूरत नहीं: मीनाक्षी लेखी

Thursday, Dec 28, 2017 - 04:44 PM (IST)

नई दिल्ली: भाजपा सांसद और वरिष्ठ वकील मीनाक्षी लेखी ने तीन तलाक के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि तलाक अपने आप में ही दुखद प्रक्रिया है और महिलाओं के इससे सबसे ज्यादा पीड़ा उठानी पड़ती है। इसलिए देश में तीन तलाक पर कानून बहुत जरूरी है।

उन्होंने कहा कि जब किसी से तीन तलाक ही हो गया तो ऐसे में समझौते का सवाल ही कहां उठता है। इसके बाद तो पीड़ित महिला को न्याय और प्रताड़ित करने वाले पति को सजा ही मिलनी चाहिए। संसद में मुस्लिम महिलाओं के लिए अपनी आवाज दमदार तरीके से रखते हुए लेखी ने कहा कि जब आपका भाई नरेंद्र मोदी जैसा हो तो आपको डरने की कतई जरूरत नहीं। 

मीनाक्षी लेखी ने आगे कहा कि सच्चाई तो यह है कि जो मुल्ला-मौलवी इस तरह के मामलों में हस्तक्षेप करते हैं उनके खिलाफ ही कानून बनाया जाना चाहिए। 
भाजपा सांसद ने कहा कि संसद ने बहुत सी कुप्रथाओं को खत्म करने के लिए अहम कानून बनाए हैं। सती प्रथा को रोकने के लिए भी यहीं कानून बनाया गया था। ऐसे में तीन तलाक कानून पर किसी को ऐतराज नहीं होना चाहिए। 

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट पहले ही तीन तलाक के खिलाफ अपनी फैसला सुना चुका है और इसे पूरी तरह खारिज कर चुका है। कोर्ट के निर्देश पर ही मोदी सरकार ने तीन तलाक का विधेयक तैयार किया है। 

Advertising