गोवा विधानसभा चुनाव: सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है तृणमूल कांग्रेस: फालेयरो

Thursday, Sep 30, 2021 - 08:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के एक दिन बाद कांग्रेस के पूर्व विधायक लुईजिन्हो फालेयरो ने बृहस्पतिवार को कहा कि ममता बनर्जी नीत दल गोवा में अगले विधानसभा चुनाव में अपने दम पर सभी 40 सीटों पर किस्मत आजमाएगा और किसी के साथ गठबंधन नहीं करेगा। गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी पितृ पक्ष (श्राद्ध पक्ष) समाप्त होने के बाद राज्य का दौरा करेंगी।

नौ अन्य नेताओं के साथ तृणमूल कांग्रेस में हुए शामिल 
फालेयरो बुधवार को कोलकाता में नौ अन्य नेताओं के साथ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गये। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डेरेक ओब्रायन, सुखेंदु शेखर रॉय, प्रसून बनर्जी और मनोज तिवारी की मौजूदगी में संवाददाताओं को संबोधित किया। एक सवाल के जवाब में फालेयरो ने कहा, ‘‘पार्टी गोवा में अगले चुनाव के लिए नये चेहरों की तलाश कर रही है। जहां तक तृणमूल कांग्रेस की बात है तो हम 40 बेदाग नये चेहरों को लाना चाहेंगे।''

फालेयरो ने कांग्रेस पर साधा निशाना
फालेयरो ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी कभी गोवा में सरकार बनाना ही नहीं चाहती और इसलिए 2017 के चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बाद उसने सरकार बनाने का दावा नहीं किया। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस गोवा में भाजपा सरकार के खिलाफ ‘आरोप पत्र' जारी करेगी जिसमें उसके ‘भ्रष्टाचार' को उजागर किया जाएगा।

rajesh kumar

Advertising