तृणमूल कांग्रेस ने लगाया मोदी पर गलत सूचना फैलाने का आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Jul 17, 2018 - 02:06 AM (IST)

कोलकाताः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जवाबी हमला करते हुए तृणमूल कांग्रेस ने सोमवार को आरोप लगाया कि वह पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ ‘‘गलत सूचना’’ फैला रहे हैं। टीएमसी ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा ‘‘धार्मिक आतंकवाद फैलाने वाला’’ सिंडीकेट चला रही है।

PunjabKesari

मोदी द्वारा मिदनापुर रैली में ममता बनर्जी सरकार पर ताबड़तोड़ हमले किए जाने के तुरंत बाद तृणमूल कांग्रेस ने जवाबी हमला किया और भाजपा नेताओं को ‘‘आग से न खेलने’’ की चेतावनी दी। मोदी ने ममता बनर्जी सरकार पर हमला बोलते कहा कि वह ‘‘लोकतंत्र का गला घोंट रही है’’ और राज्य में ‘‘सिंडीकेट राज’’ चला रही है जिसकी अनुमति के बिना कुछ भी नहीं होता है। तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी और राज्यसभा में इसके नेता डेरेक ओ ब्रायन ने जवाबी हमले में एक संयुक्त बयान में आरोप लगाया कि यह भाजपा है जो ‘‘लोगों को पीट-पीटकर मारने’’ का ‘‘सिंडीकेट’’ चला रही है।

PunjabKesari

बयान में कहा गया, ‘‘सिंडीकेट। भाजपा नेताओं से बेहतर सिंडीकेट के बारे में कौन जानता है? आपकी पार्टी एक सिंडीकेट है जो धार्मिक चरमपंथ फैलाती है। आपकी पार्टी कट्टरपंथ का सिंडीकेट है। आपकी पार्टी लोगों को पीट-पीटकर मारने वाला सिंडीकेट है।’’ इसमें कहा गया, ‘‘आपकी पार्टी एक यातना सिंडीकेट है। आपकी पार्टी एजेंसियों का सिंडीकेट है। आपकी पार्टी एक ऐसा सिंडीकेट है जिसने नोटबंदी पैदा की। आपकी पार्टी भ्रष्टाचार का सिंडीकेट है। इसलिए भाजपा नेताओं को आग से नहीं खेलना चाहिए।’’

PunjabKesari

तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया कि भाजपा नेताओं का कोई विकास एजेंडा नहीं है। बयान में कहा गया, ‘‘हमें परेशान करने के लिए जितनी कोशिश आप कर सकते हैं, उतनी कोशिश करिए। हम भाजपा के किसी सिंडीकेट के सामने नहीं झुकेंगे। बंगाल सभी के लिए है। यह विश्व की सांस्कृतिक राजधानी है। भाजपा नेताओं के भाषणों ने साबित किया है कि उनका कोई विकास एजेंडा नहीं है।’’ बंगाल में किसानों की आत्महत्या के आरोपों को ‘‘पूरी तरह निराधार’’ बताते हुए बयान में एक संसदीय रिपोर्ट का हवाला दिया गया जिसमें देशभर में किसानों की आत्महत्या के मामलों में बंगाल का आंकड़ा शून्य था।

PunjabKesari

तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया कि मोदी की रैली में शामिल होने वाले ज्यादातर लोग झारखंड और ओडिशा जैसे राज्यों से थे और यहॉं तक कि पटना से आए वाहन भी दिखे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News