महात्मा गांधी की 73वीं पुण्यतिथि: पीएम मोदी ने राजघाट पहुंचकर बापू को दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Saturday, Jan 30, 2021 - 11:08 AM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज 73वीं पुण्यतिथि है। देश-दुनिया में बापू को श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें नमन किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजघाट पर पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।  इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी मौजूद थे। वहीं इससे पहले प्रधानमंत्री ने गांधी जी को नमन करते हुए कहा कि उनके आदर्श लाखों लोगों को प्रेरित करते हैं। 

PunjabKesari

मोदी ने शनिवार को ट्वीट कर लिखा कि  महान बापू की पुण्यतिथि (Mahatma Gandhi Martyrs Day) पर उन्हें श्रद्धांजलि। उनके आदर्श लाखों लोगों को प्रेरित करते हैं। शहीद दिवस पर हम उन सभी महान महिलाओं और पुरुषों के बलिदान को याद करते हैं, जिन्होंने भारत की स्वतंत्रता और प्रत्येक भारतीय की कुशलता के लिए खुद को समर्पित कर दिया।

PunjabKesari
आज के दिन 1948 में नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी की गोली मार कर हत्या कर दी थी। वह उस दिन भी रोज की तरह शाम की प्रार्थना के लिए जा रहे थे। उसी समय गोडसे ने उन्हें बहुत करीब से गोली मारी और साबरमती का संत ‘हे राम' कहकर दुनिया से विदा हो गया। अपने जीवनकाल में अपने विचारों और सिद्धांतों के कारण चर्चित रहे मोहन दास करमचंद गांधी का नाम दुनियाभर में सम्मान से लिया जाता है। उनकी पुण्यतिथि को शहीद दिवस के तौर पर मनाया जाता है। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News