उड़ी आतंकी हमले के शहीद हवलदार रवि पॉल को चौथे बलिदान दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित

Saturday, Sep 19, 2020 - 12:07 PM (IST)

साम्बा: रामगढ़ के सारबा गांव में आज सेना की 10 डोगरा बटलियन के शहीद हवलदार रवि पॉल के शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में एक श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जेके अपनी पार्टी के प्रांतीय अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री मंजीत सिंह व स्थानीय सरपंच विजय चौधरी बाबा सहित कई प्रमुख एवं गणमान्य लोग भी कार्यक्रम में मौजूद रहे, जिन्होंने ने शहीद की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की।


इस दौरान राष्ट्र की अखंडता और संप्रभुता को बनाए रखने में सुरक्षा बलों की वीरता को याद करते हुए मंजीत सिंह ने कहा कि उनके सर्वोच्च बलिदान हमेशा युवाओं के बीच देशभक्ति की भावना को बढ़ावा देने के अलावा देश के लिए एक मार्गदर्शक बल बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि हवलदार रवि पॉल जी ने 2016 में कश्मीर के उड़ी में आतंकवादियों से लड़ते हुए वीरगति प्राप्त की थी और देश राष्ट्रसेवा में ऐसे बहादुर सैनिकों के सर्वोच्च बलिदान के लिए हमेशा ऋ णी रहेगा। उन्होंने कहा कि सेना हमारे दिलों में विशेष स्थान रखती है और हमें राष्ट्र के लिए उनके सर्वोच्च बलिदान पर सबको गर्व है। उन्होंने कहा कि शहीदों को याद करना व उनके बलिदानों को याद रखना बेहद जरूरी है। क्योंकि शहीदों की वीरगाथा से युवाओं में देशभक्ति के उत्साह को बढ़ाने में काफी मदद मिलती है।


इस दौरान सरपंच विजय चौधरी ने भी शहीद को नमन किया और उनकी याद में गांव में 12 स्ट्रीट लाईट्स भेंट की। इस मौके पर शहीद के परिजन, पत्नी-बेटे सहित अन्य लोगों ने भी श्रद्धासुमन अर्पित किए। 


 

Monika Jamwal

Advertising