यात्रियों के प्रर्दशन के चलते 50 मिनट देरी से रवाना हुई मालवा एक्सप्रेस ट्रेन

Monday, Jul 08, 2019 - 07:30 PM (IST)

कटडा(अमित): सोमवार की सुबह कटडा से चलने वाली मालवा एक्सप्रैस ट्रेन यात्रियों के प्रर्दशन के चलते अपने निर्धारित समह से 50 मिनट देरी से रवाना हुई। जिसके चलते पहले से बुकिंग करवा कर सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इस दौरान यात्रियों ने प्लेटफार्म पर रेलवे प्रशासन सहित मौके पर मौजूद अधिकारियो के खिलाफ लापरवाही किये जाने का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी भी की गई। स्थिति को नियंत्रण के बाहर होता देख रेलवे के उच्च अधिकारियो ́द्वारा फोन पर ही मामले मे हस्तक्षेप कर यात्रियों को आश्वासन दिया कि जम्मू स्टेशन से उक्त डिब्बे को वदलकर थर्ड ए.सी कोच लगा दिया जाऐगा।जिसके बाद यात्री शांत हुए और उक्त ट्रेन निर्धारित समह से 50 मिनट देरी से रवाना हो सकी।

पहले से बुकिंग करवा कर सफर करने पहुंचे यात्रियों का आरोप था की रेलवे प्रशासन सहित ड्यूटी पर तैनात अधिकरियो ́की लापरवाही के कारण ट्रैन मे ́वी 3 ए.सी का डिव्वा ही मौजूद नही है, जिसकी उन्होंने कई महीने ́पहले रेलवे बुकिंग कक्ष पर बुकिंग करवाई है। उन्होने कहा कि अब जब वह दशर्नो के बाद थके हारे ट्रैन छूटने के समह स्टेशन पहुंचे हैं तो उसकी जगह स्लीपर कोच लगा मिल रहा है।

वही रेलवे अधिकारियो का कहना था की उक्त डिब्बे मे तकनीकी खरावी आखरी समय मे पेश आई है। अधिकारियो का कहना था की कटडा मे दूसरा कोई थर्ड ए.सी कोच उपलब्ध नही है, जिस कारण उक्त डिब्बे की जगह स्लीपर कोच लगाया गया है। पर यात्रियों ने इसे रेलवे प्रशासन की लापरवाही वताते हुए जल्द से जल्द उक्त स्लीपर कोच को हटाकर ए.सी कोच लगाने की मार्ग की गई। करीब 50 मिनट के कडे ̧ प्रर्दशन के बाद उच्च अधिकारियो से फोन पर मिले आश्वासन के बाद यात्री शांत हुए। और उक्त ट्रैन निधारित समह से करीब 50 मिनट देरी से रवाना हो सकी। इस संबंध में बात करने के लिए स्टेशन अधीक्षक कटडा जुगल किशोर शर्मा से संपर्क करने का प्रयास किया गया, पर उन्होनं फोन नही उठाया।

shukdev

Advertising