बिजबिहाड़ा का ट्रामा अस्पताल कोविड 19 सेंटर में तबदील, गर्भवती महिलाओं को मिल रही सुविधा

Thursday, Nov 12, 2020 - 11:01 AM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर के बिजबिहाड़ा में सरकार की तरफ से ट्रामा  अस्पताल बनाया गया है। यह अस्पताल केन्द्र सरकार की स्कीम की तरफ से बनाया गया। हांलाकि अस्पताल का काम पूरा हो चुका था पर इससे पहले की इसे काम में लाा जाता, पूरे देश में कोरोना महामारी फैल गई। सरकार ने उसी दौरान अस्पताल को गर्भवती महिलाओं हेतु कोविड 19 अस्पताल बना दिया। अस्पताल में गर्भव्ती महिलाओं को बेहतर सुविधाएं दी जा रही हैं। 


अस्पताल के डा बी एस तुला के अनुसार अस्पताल में हर आधुनिक सुविधा है। इसमें सौ बैड की क्षमता है। गर्भवती महिला अगर कोविड पाई जाती है तो उसका इलाज अच्छे से यहां हो सकता है। मेडिकल अधिकारी डा समरीन के अनुसार अस्पताल में एक बेहतर टीम है। हर समय मरीजों की सुविधा का ध्यान रखा जाता है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि ऐसे और अस्पताल बनाए जाएं ताकि ज्यादा सेज्याद जिन्दगियां बचाई जा सकें। उन्होंने कहा कि पहले मरीजां को अनंतनाग या श्रीनगर जाना पड़ता था। 


सज्जाद नाम के एक व्यक्ति की बीवी कोरोना पाजिटिव पाई गई थीं। उसके अनुसार डिलिवरी से करीब एक सप्ताह पहले उसे काफीपरेशानी हो गई।उसे श्रीनगर या अनंतनाग जानाथा पर रास्ते में उसे इस अस्पताल का पता चला औरउसने अपनी बीवी को यहां दाखिल करवाया और उसका इलाज करवाया।
 

Monika Jamwal

Advertising