ट्रांसपोर्टर एक अप्रैल से हड़ताल पर, जनजीवन पर गहरा प्रभाव

Friday, Mar 31, 2017 - 03:13 PM (IST)

नई दिल्ली: सरकार की ओर से प्रस्तावित थर्ड पार्टी इंश्योरेंस प्रीमियम की वृद्धि के विरोध में एक अप्रैल से ट्रांसपोर्टरों के ऑल इंडिया कन्फेडरेशन ऑफ गुड्स व्हीकल ओनर्स एसोसिएशंस (एसीओजीओए) ने हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है। इस संगठन ने कहा है कि उससे जुडे ट्रांसपोर्टर एक अप्रैल से प्रस्तावित हड़ताल में शामिल होंगे।

यह हड़ताल थर्ड पार्टी के इंश्योरेंस प्रीमियम में वृद्धि के विरोध को लेकर बुलाई गई है। इसके साथ ही, अगर ट्रांसपोर्टरों की प्रस्तावित यह हड़ताल शुरू हो जाती है, तो आवश्यक वस्तुओं के आवागमन में कमी आने के कारण जनजीवन पर गहरा प्रभाव पड़ेगा।

एसीओजीओए ने एक बयान में कहा कि थर्ड पार्टी के बीमा प्रीमियम में 50 फीसदी की प्रस्तावित वृद्धि और 2016 के मोटर वाहन संशोधन अधिनियम में प्रस्तावित जुर्मानों को वापस लेने के संबंध में हमने अपनी मांगें केंद्र सरकार के सामने रखी हैं।

बयान के अनुसार, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्य मंत्री पी राधाकृष्णन ने 28 मार्च को सभी संबंधित पक्षों की बैठक बुलाई थी। उन्होंने आश्वासन दिया था कि वह भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (इरडा) को इस संबंध में एक पत्र लिखेंगे।

संगठन के अध्यक्ष बी चन्नारेड्डी ने कहा कि दुर्भाग्य से इरडा ने घोषणा की है कि उसका फैसला एक अप्रैल से ही लागू होगा। सरकार की इस मुद्दे को सुलझाने की इच्छा नहीं दिखती है। इसलिए हम एक अप्रैल से हड़ताल करेंगे।

Advertising