ट्रेन का AC हुआ खराब, गुस्साए यात्री अधिकारियों को 92Km तक पकड़कर ले गए

Tuesday, Jun 04, 2019 - 01:04 PM (IST)

नेशनल डेस्कः रेलवे के अधिकारियों को ऐसे स्थिति का सामना करना पड़ा जिसके बारे में शायद उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा। दरअसल ट्रेन का एसी ही खराब होने पर गुस्साए यात्रियों ने रेलवे अधिकारियों को करीब 92KM तक का सफर करा कर सबक सिखाया। जोधपुर से बेंगलुरु जा रही ट्रेन नंबर 16507 जोधपुर-बेंगलुरु एक्सप्रेस का एसी खराब हो गया। एक तो प्रचंड गर्मी का कहर और ऊपर एसी का इस तरह से खराब होना यात्री परेशान हो गए और हंगामा करना शुरू कर दिया। यात्रियों के हंगामे के बाद ट्रेन के वडोदरा पहुंचने पर कर्मचारी एसी ठीक करने पहुंच गए। कर्मचारियों ने एसी कोच की बैटरी बदल दी लेकिन फिर भी यात्रियों को गर्मी से राहत नहीं मिली।

ट्रेन वडोदरा से सूरत पहुंची लेकिन ट्रेन में कूलिंग नहीं हुई और यात्रियों को घुटन महसूस होने लग गई। यात्रियों ने दोबारा हंगामा शुरू करना शुरू कर दिया। सूरत स्टेशन पर फिर से एसी की बैटरी बदली गई। ट्रेन में कूलिंग तो होनी शुरू हो गई लेकिन यात्रियों को भरोसा नहीं हुआ कि एसी ठीक हो गया है। यात्रियों के हंगामे को देखते हुए रेलवे के कई आला अधिकारी भी ट्रेन में पहुंचे। उन्होंने यात्रियों को समझाने की कोशिश की अब एसी ठीक से काम कर रहा है।

काफी देर तक ट्रेन सूरत स्टेशन पर ही खड़ी रही। एसी अच्छे से चल रहा है यह सुनिश्चित करने के लिए यात्रियों ने अधिकारियों को ट्रेन में अपने पास ही बिठा लिया। ट्रेन सूरत से नवसारी पहुंची तो कोच पूरी तरह से ठंडा हो चुका था लेकिन यात्रियों ने इसी डर से अधिकारियों को उतरने नहीं दिया कि रास्ते में फिर से एसी खराब न हो जाए। यात्री रेलवे अधिकारियों को वलसाड तक बिठाकर ले गए। ऐसे में अधिकारियों को 92 किलोमीटर तक का सफर करना पड़ा।

Seema Sharma

Advertising