कश्मीर में रेल सेवा फिर बहाल

Wednesday, Jan 18, 2017 - 02:30 PM (IST)

श्रीनगर : उत्तर कश्मीर के बारामूला को जम्मू क्षेत्र के बनिहाल से जोडऩे वाली रेल सेवा आज से बहाल हो गयी है । हिमपात के बाद कल एक दिन के लिये इस मार्ग पर रेल सेवायें बंद कर दी गयीं थी ।   एक रेलवे अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि सुबह सात बजे मध्य कश्मीर के बडगाम से रवाना होकर बनिहाल जाने वाली ट्रेन को आज रद्द कर दिया गया लेकिन उसके बाद की सभी ट्रेन अपने सही समय पर चल रही हैं । मध्य कश्मीर के श्रीनगर-बडग़ाम और उत्तर कश्मीर के बारामूला के बीच चलने वाली रेल सेवा को आज फिर से शुरू कर  दिया गया है । जम्मू कश्मीर में भारी हिमपात हो रहा है। ऐसे में रेल सेवा भी बाधित हुई है।


 उन्होंने कहा, Þ श्रीनगर-अनंतनाग-काजीगुंड से बनिहाल को जोडऩे वाली रेल सेवा भी सामान्य रूप से चल रही है।  हिमपात के कारण रेल पटरियों पर बर्फ जमने के कारण कल घाटी में रेल सेवाओं को स्थगित कर दिया गया था । आज पटरियों से बर्फ को साफ करने के बाद रेल सेवाओं को फिर से बहाल कर दिया गया । हिमपात के कारण फिसलन और खराब सडक़ की वजह से घाटी में लोग सडक़ की जगह रेल मार्ग का प्रयोग कर रहे हैं ।

   अधिकारियों ने कहा कि रेलवे स्टेशनों को जोडऩे वाली सडक़ों से भी बर्फ को साफ कर दिया गया है । इस मौसम  में यह दूसरी बार है जब घाटी में हिमपात के कारण रेल सेवा प्रभावित हुईं ।

 

Advertising