मध्यप्रदेश मे बड़ा हादसाः ट्रेन के इंजन ने निरीक्षण ट्राली को मारी टक्कर, 2 रेल कर्मियों की मौत

Monday, Jan 30, 2023 - 10:23 PM (IST)

नई दिल्ली/सिवनीः मध्यप्रदेश के सिवनी जिले में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के भोमा रेलवे स्टेशन के पास सोमवार शाम ट्रेन के इंजन और रेलवे की निरीक्षण ट्राली के बीच टक्कर हो गई, जिससे ट्राली में सवार दो लोगों की मौत हो गई। कान्हीवाड़ा पुलिस थाना प्रभारी मोनिश सिंह ने मीडिया को बताया कि यह घटना सिवनी जिला मुख्यालय से करीब 18 किलोमीटर दूर शाम करीब पौने पांच बजे हुई। 

उन्होंने कहा, ‘‘रेलवे का डीजल इंजन नैनपुर से सिवनी आ रहा था। इसी दौरान सिवनी से भोमा की ओर रेलवे की निरीक्षण ट्राली से पांच लोग जा रहे थे। भोमा साहू ढाबा के पास डीजल इंजन और ट्राली की टक्कर हो गई। जिस जगह यह हादसा हुआ वहां रेलवे लाइन का मोड़ है। मोड़ के कारण ट्राली में सवार लोगों को सामने से आ रहा डीजल इंजन दिखाई नहीं दिया और हादसा हो गया।'' 

सिंह ने बताया कि हादसे में ट्राली पर सवार दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान लल्लन यादव व रामसजुन यादव के रूप में हुई है। दोनों ही रेलवे के कर्मचारी हैं। उन्होंने कहा कि ट्राली में सवार तीन अन्य लोग टक्कर होने के पूर्व ही ट्राली से कूद गए जिससे उनकी जान बच गई। उन्होंने कहा कि इस मामले में रेलवे के अधिकारियों से बात की जा रही है। 

सिंह ने बताया कि हादसे के पूर्व ट्राली से कूदने के कारण जितेंद्र रजक नामक व्यक्ति को गंभीर चोटें आई हैं और उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं ट्राली से कूदने वाले राम बहादुर मर्सकोले व हरिलाल मार्को को मामूली चोंटे आई हैं। अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) भगत सिंह गोठरिया ने बताया कि हादसे में जान गंवाने वाले रामसजुन यादव दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (एसईसीआर) का वरिष्ठ सेक्शन इंजीनियर था और लल्लन यादव ट्रैकमैन था। 

Pardeep

Advertising