आसान नहीं ट्रैफिक पुलिस की जॉब...वीडियो देख सन्न रह जाएंगे आप

Monday, Nov 25, 2019 - 02:32 PM (IST)

नेशनल डेस्कः सिग्नल तोड़ने पर जब ट्रैफिक पुलिस रोकती है तो अक्सर कई लोग उनसे भिड़ जाते हैं या फिर आंख बचाकर वहां से फुर्र हो जाते हैं। अगर सोचा जाए तो ये ट्रैफिक रुल्स और ट्रैफिक पुलिस हमारे ही बचाव के लिए काम करते हैं। देखने में तो हमें लगता है ट्रैफिक पुलिस चौराहे पर खड़े होकर सिर्फ निर्देश दे रही है या चालान काटने में व्यस्त है लेकिन जितना हम सोचते हैं इनकी ड्यूटी उतनी आसान नहीं होती। ट्रैफिक पुलिस भी अपनी जान दांव पर लगाकर हमारी रक्षा के लिए चौराहे पर खड़ी होती है। सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर आप सन्न रह जाएंगे।

 

वायरल वीडियो में दिख रहा कि एक ट्रैफिक पुलिस अधिकारी रात को ट्रैफिक कंट्रोल कर रहा है और गाड़ियों को गुजरने पर इशारा कर रहा था। तभी वहां से गुजर रही एक बस अचानक अपना साइड बदल लेती है और चौराहे पर खड़े ट्रैफिक पुलिस अधिकारी को टक्कर मार देती है जिससे वे उछल कर सड़क पर गिर जाते हैं। ट्रैफिक पुलिस अधिकारी को टक्कर लगते ही उनके सहयोगी अधिकारी वहां आते हैं और उनको उठाने की कोशिश करते हैं।

 

इस वीडियो को Indian Police Foundation ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है। घायल पुलिस अधिकारी का नाम कुलदीप सिंह बताया जा रहा है। Indian Police Foundation ने वीडियो के साथ कैप्शन लिखा कि सबसे खतरनाक जॉब है पुलिस की। कुलदीप के जल्दी ठीक होने की कामना करते हैं।

Seema Sharma

Advertising