स्वतंत्रता दिवस से पहले जान लें कहां-कहां बंद रहेंगे रास्ते, दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

Sunday, Aug 14, 2022 - 04:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी में 15 अगस्त को लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस समारोह को देखते हुए सुरक्षा कारणों से किले के आसपास कुछ यातायात प्रतिबंध लगाए जाएंगे। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि कई सड़कें सुबह 4 से 10 बजे तक सामान्य यातायात के लिए बंद रहेंगी और केवल लेबल वाले वाहन ही को ही अनुमति दी जाएगी।

 

ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि 14 अगस्त की रात दस बजे से अगले दिन 11 बजे तक वाणिज्यिक और परिवहन वाहनों की आवाजाही के लिए 18 सीमाएं बंद रहेंगी। पुलिस इसके लिए पहले ही परामर्श जारी कर चुकी है और लोगों को इन सड़कों से बचने और वैकल्पिक मार्ग अपनाने की सलाह दी है।

ये रास्तें रहेंगे बंद

पुलिस के परामर्श के मुताबिक नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियन रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, एस्प्लेनेड रोड और नेताजी सुभाष मार्ग की ओर जाने वाला इसका लिंक रोड, राजघाट से ISBT तक रिंग रोड और ISBT से आईपी फ्लाईओवर तक बाहरी रिंग रोड समेत कुल आठ सड़कें आम लोगों के वाहनों के लिए बंद रहेंगी।

 

इन रास्तों पर भी जरा बचके

नोएडा, लोनी, सिंघू, गाजीपुर, बदरपुर, साफिया, महाराजपुर, आया नगर, औचंदी, सूर्य नगर, रजोकरी, ढांसा, अप्सरा, कालिंदी कुंज, झाड़ौदा, भोपुरा, लाल कुआं पुल प्रह्लाद पुर और टिकरी बॉर्डर वाणिज्यिक और परिवहन वाहनों के लिए यह रास्ते रविवार और सोमवार को भी बंद रहेंगे। कौड़िया पुल, लाल किला, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाली बसें ISBT पुल (युधिष्ठिर सेतु) के माध्यम से संचालित होंगी और मोरी गेट यू-टर्न के पास बुलेवार्ड रोड पर समाप्त होंगी। पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, लाल किला, भाई मति दास चौक (फव्वारा), मोरी गेट, आईएसबीटी, प्रगति मैदान और अंबेडकर स्टेडियम टर्मिनल तक जाने वाली सभी बसें तुर्कमान गेट आसफ अली रोड तक ही जाएंगी।

Seema Sharma

Advertising