जम्मू में रिलायंस रिटेल स्टोर खोलने के विरोध में व्यापारियों का प्रदर्शन

Monday, Oct 17, 2022 - 11:19 AM (IST)

जम्मू : जम्मू में रिलायंस रिटेल स्टोर खोले जाने के खिलाफ व्यापारियों ने विरोध प्रदर्शन करने के साथ ही छोटे व्यवसायों की रक्षा के लिए अपना आंदोलन तेज करने की धमकी दी।

अधिकारियों ने बताया कि चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (सीसीआई) जम्मू के अध्यक्ष अरुण गुप्ता और ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाउस नेहरू मार्केट के अध्यक्ष दीपक गुप्ता के नेतृत्व में प्रदर्शनकारी शहर के बीचों-बीच ज्वेल चौक के पास रिलायंस स्टोर के बाहर जमा हो गए और धरना दिया।

इस दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे।

दीपक गुप्ता ने कहा, 'हम रिलायंस रिटेल स्टोर खोले जाने पर अपनी पीड़ा व्यक्त करने के लिए यह विरोध कर रहे हैं। स्टोर छोटे दुकानदारों को बर्बाद कर देगा और उन्हें बंद करने के लिए मजबूर करेगा। छोटे दुकानदार इन बड़ी कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकते।'

उन्होंने कहा कि वे प्रशासन से लगातार जम्मू के छोटे व्यापारियों को बचाने के लिए कदम उठाने की अपील कर रहे हैं। प्रशासन द्वारा उनकी कोई अपील नहीं सुनी जा रही है।

उन्होंने कहा, 'व्यापारियों का कहना है कि अब सरकार ने जम्मू में रिलायंस स्मार्ट बाजार स्टोर को अनुमति दे दी है। यह स्टोर किराने के सामान से लेकर दवा और इलेक्ट्रॉनिक्स से लेकर शराब तक सब कुछ बेचेगा। गलियों में अपनी दुकानें चलाने वाले छोटे दुकानदारों के पास कौन जाएगा?'

गुप्ता ने धमकी दी कि अगर प्रशासन ने रिलायंस रिटेल स्टोर की अनुमति वापस नहीं ली तो कारोबारी सड़कों पर प्रदर्शन जारी रखेंगे और भूख हड़ताल पर जाकर अपना आंदोलन तेज कर देंगे।


 

Monika Jamwal

Advertising