व्यापारी वर्ग ने 6 नवंबर को किया है जम्मू बंद का आहवान

punjabkesari.in Thursday, Nov 02, 2017 - 02:41 PM (IST)

जम्मू:  जम्मू संभाग के व्यापारियों ने सोमवार यानि कि 6 नवंबर को जम्मू बंद का आहवान किया है। यह बंद की कॉल चैम्बर ट्रेडर्स फैडरेशन ने की है। फैडरेशन के प्रधान नीरज आनंद ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जम्मू में टोल टैक्स जारी है और इससे उपभोक्ताओं और व्यापारी वर्ग दोनों को नुकसान हो रहा है। उन्होंने सभी संगठनों से अपील की है कि वे जम्मू बंद को सफल बनाने के हलए अपना पूरा सहयोग दें।


नीरज आनंद ने कहा कि पिछले चार महीनों से सरकार और नौकरशाही के रवैये से व्यापारी वर्ग को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। ऐसे में उन लोगों के पास जम्मू बंद के आहवान के अतिरिक्त और कोई चारा नहीं रह गया है। उन्होंने कहा कि सीएम से लेकर बाकी सभी मंत्रियों तक इस संदर्भ में चर्चा की गई है और इसके बारे में गृहमंत्री को भी बताया गया था पर सिवाय निराशा के कुछ हाथ नहीं लगा है। जम्मू कश्मीर में जीएसटी के साथ-साथ टोल टैक्स भी देना पड़ रहा है और यह दो-दो कर लोगों को भारी पड़ रहे हैं। टोल टैक्स के कारण जम्मू कश्मीर में महंगाई बढ़ी है और सामान महंगा होने से उपभोक्ता तो परेशान हैं ही साथ व्यापार वर्ग को भी नुकसान झेलना पड़ रहा है।


आनंद ने सिविल सोसाइटी, ट्रंासपोटर्स, बार एसोसिएशन और राजनीतिक संगठनों व अन्य संगठनों से अपील की है कि वे जम्मू बंद के आहवान में साथ दें ताकि सरकार उनकी मांग की तरफ ध्यान दे।  फैडरेशन ने महाराजा हरि सिंह के जन्मदिन पर राज्य में सरकारी छुट्टी की मांग भी की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News