टॉपर्स घोटाला : दोषियों पर कार्रवाई विश्व में एक नजीर होगी : नीतीश

punjabkesari.in Monday, Sep 05, 2016 - 07:47 PM (IST)

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इंटर टॉपर्स घोटाला 2016 का जिक्र करते हुए आज कहा कि दोषियों पर कार्रवाई होगी जो विश्व में एक नजीर होगी। शिक्षक दिवस के अवसर पर कृष्ण मेमोरियल हॉल में शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम का आज उद्घाटन करते हुए नीतीश ने कहा कि सभी को समय पर शिक्षा देना हमारा मकसद है। उन्होंने कहा कि अधिकारी अगर गड़बड़ी करेंगे तो बख्शे नहीं जाएंगे।  नीतीश ने इंटर टॉपर्स घोटाले का जिक्र करते हुए इसको उजागर करने के लिए मीडिया एवं लोगों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि दोषियों पर कार्रवाई होगी, जो विश्व में एक नजीर होगी।  
 
उन्होंने कहा, ‘‘हम तो भरोसे पर चलते हैं, लेकिन एक बार भरोसा टूटता है तो उसकी खैर नहीं हैं। मामले में लोगों द्वारा जॉच की मांग की जा रही थी, मंैने सीधा कहा कि अब जॉच नहीं अब मुकदमा और पुलिस अनुसंधान होगा, जो हो रहा है।’’ नीतीश ने कहा कि घटना को उजागर करने के लिए धन्यवाद देता हूं, इस कारण से शिक्षा व्यवस्था और सुदृढ हुई है। जब तक धांघली की संभावना को समाप्त नहीं कर देते हैं, तब तक चैन से नहीं बैठेंगे। शिक्षा विभाग की भी यह प्राथमिकता है।  
 
उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में हर पहलू पर गौर किया जा रहा है। बिहार में हमने इसे चुनौती के रुप में लिया है। मेरिट का टेस्ट पारदर्शी तरीके से होना चाहिए। नीतीश ने कहा कि गुणवत्तापूर्वक शिक्षा आज एक चुनौती है। आज लोग बिहार की आलोचना करते हैं, हम लोग गुणवत्तायुक्त शिक्षा देने के लिए सदैव प्रयत्नशील हैं। उन्होंने कहा कि गुणवत्तायुक्त शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए शिक्षकों के प्रशिक्षण पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News