रामनाथ कोविंद कल लेंगे कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

Tuesday, Mar 02, 2021 - 07:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कल कोरोना वैक्सीन की डोज लेंगे। एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की। इससे पहले पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व नेता रविशंकर प्रसाद सहित कई नेता कोरोना वैक्सीन की डोज ले चुके हैं। कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण 1 मार्च 2021 से शुरू हो गया है। वैक्सीनेशन के दूसरा चरण में 60 साल से अधिक आयु के लोगों और अन्य बीमारी से पीड़ित 45 से 59 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को टीके की पहली खुराक दी जाएगी।


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन तथा उनकी पत्नी ने आज कोरोना के टीके की पहली डोज ली। उन्हें ‘दिल्ली हार्ट एंड लंग इंस्टीट्यूट' में कोरोना टीके की डोज दी गई। पहले हर्षवर्धन की पत्नी नूतन गोयल ने टीका लगवाया उसके बाद हर्षवर्धन ने टीका लगवाया। मंत्री ने सोमवार को अपील की थी कि 60 वर्ष या उससे अधिक आयु के लोग तथा अन्य बीमारियों से पीड़ित 45 और उससे अधिक आयु के लोग वे तत्काल टीका लगवाएं। 


बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने सोमवार को कोरोना वैक्सीन की डोज ली थी। इस दौरान उन्होंने ऐसे लोग जिन्होंने कोरोना की पहली डोज ले ली हैं, उन्हें दूसरी डोज लेने की अपील की थी। 
पीएम ने लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन में बढ़चढ़कर भाग लेने को कहा है ताकि भारत को जल्द कोरोना मुक्त बनाया जा सके। पीएम मोदी ने कल AIIMS अस्पताल में करोनो की पहली डोज ली थी। उन्हें एक नर्स ने कोरोनी टीका लगाया था। पीएम मोदी को टीका लगाने वाले नर्स एक केरल व दूसरी पुड्डुचेरी की रहने वाली थी।

rajesh kumar

Advertising