तोमर ने किया पम्पोर में भारतीय अंतर्राष्ट्रीय केसर मसाला व्यापार पार्क का दौरा

Friday, Sep 10, 2021 - 10:35 PM (IST)

श्रीनगर : केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने शुक्रवार को पम्पोर में भारतीय अंतर्राष्ट्रीय केसर मसाला व्यापार पार्क का दौरा किया और प्रसंस्करण इकाई के विभिन्न विभागों का निरीक्षण किया। एक सरकारी प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। तोमर के साथ कृषि और किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी और कृषि राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे भी थीं। 

 

प्रवक्ता ने बताया कि च्स्टिग्माज् पृथक्करण केंद्र के अलावा प्रतिनिधिमंडल ने पार्क में ड्राइंग, ग्रेडिंग, पैकिंग और ई-नीलामी केंद्रों का भी निरीक्षण किया।

 

इस मौके पर तोमर ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों को हर संभव मदद और सहयोग देने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि मसाला पार्क के अस्तित्व में आने से केसर उत्पादकों की आय दोगुनी हो गई है। उन्होंने कहा कि केंद्र किसानों को हर तरह की सुविधाएं और सहायता मुहैया कराएगा जिससे हमारे किसानों का जीवन खुशहाल होगा।

प्रवक्ता ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान मंत्रियों के प्रतिनिधिमंडल ने उन किसानों से भी बात की, जिन्होंने उनके समक्ष अपनी समस्याएं और अन्य मुद्दों को रखा। उन्होंने कहा कि किसानों को आश्वासन दिया गया कि सरकार किसानों की जायज मांगों को हल करने के लिए प्राथमिकता के आधार पर उनके मुद्दों को उठाएगी।


 

Monika Jamwal

Advertising