Tokyo olympics: सेमीफाइनल में हारी भारतीय हॉकी टीम, PM मोदी बोले- हमें खिलाड़ियों पर गर्व

2021-08-03T10:52:35.817

नेशनल डेस्क: भारतीय पुरुष हॉकी टीम अंतिम 11 मिनट के अंदर तीन गोल गंवाने के कारण टोक्यो ओलंपिक खेलों के सेमीफाइनल में मंगलवार को यहां विश्व चैंपियन बेल्जियम से हार गई। टीम इंडिया की हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि हार-जीत तो जीवन का हिस्सा है। #Tokyo2020 पर हमारी पुरुष हॉकी टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया और यही मायने रखता है। टीम को अगले मैच और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं। भारत को अपने खिलाड़ियों पर गर्व है।

PunjabKesari

पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि मैं भी हॉकी मैच देख रहा हूं, सभी खिलाड़ियों को मेरी शुभकामनाएं...टीम और उसकी स्किल पर हमें गर्व है। टीम इंडिया अगर यह मुकाबला जीतती है तो वह सिल्वर मेडल पक्का कर लेगी। बता दें कि टीम इंडिया ने आखिरी बार 1980 के ओलंपिक में मेडल जीता था।

PunjabKesari

इससे पहले सुबह पीएम मोदी ने ट्वीट किया था कि मैं भी हॉकी मैच देख रहा हूं, सभी खिलाड़ियों को मेरी शुभकामनाएं...टीम और उसकी स्किल पर हमें गर्व है। बता दें कि भारतीय टीम 49 साल बाद ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची थी और अब वह आस्ट्रेलिया और जर्मनी के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में पराजित होने वाली टीम से कांस्य पदक के लिये भिड़ेगी।

PunjabKesari
PunjabKesari

भारत ने आखिरी बार मास्को ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता था लेकिन वह म्यूनिख ओलंपिक 1972 के बाद पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचा था। मास्को ओलंपिक में मैच राउंड रोबिन आधार पर खेले गये थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News