राम मंदिर को लेकर मोदी- भागवत पर बरसे तोगड़िया

Sunday, Oct 07, 2018 - 04:40 PM (IST)

नागपुर: विश्व हिंदू परिषद के पूर्व नेता प्रवीण भाई तोगड़िया ने राम मंदिर के निर्माण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर हमला किया। उन्होंने आरोप लगाया कि अयोध्या में राम मंदिर राम मंदिर निर्माण का वादा पूरा नहीं किया गया। तोगड़िया ने भागवत के उस बयान की भी निंदा की जिसमें उन्होंने यह कहा था कि हिंदू राष्ट्र का यह अर्थ नही कि मुस्लमान के लिए कोई जगह नहीं। भागवत ने सितंबर में राष्ट्रीय सम्मेलन में यह बात कही थी।
तोगड़िया ने कहा कि मैं यह कहना चाहता हूं कि क्या गौ हत्यारों, लव जिहादियों, पत्थरबाजों और कश्मीर में पाकिस्तानी झंडा लहराने वालों के बीना हिंदुतत्व नहीं है। उन्होंने कहा कि हम 52 वर्ष पूर्व आरएसएस में इस विचार से शामिल हुए थे कि यह हिंदू संगठन है लेकिन अब हम महसूस करते हैं कि इसे सिर्फ मुस्लिम समुदाय की चिंता है।

तोगड़िया ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर की मांग करने की बजाए आरएसएस प्रमुख को पीएम मोदी को निर्देश देना चाहिए था कि वह ससंद में कानून पास करवाकर राम मंदिर के मार्ग साफ करें। उन्होंने पीएम के मुस्लिम समुदाय के तुष्टिकरण की भी आलोचना की। बता दें कि तोगड़िया सोमवार को यहां राममंदिर निर्माण को लेकर अनशन पर डटे महंत परमहंस दास से मिलने आयेंगे।  स्वामी परमहंस पिछले एक अक्टूबर से लगातार अपने आश्रम के सामने स्थित अशोक वृक्ष के नीचे आमरण अनशन पर बैठे हुए हैं। 


 

vasudha

Advertising