आज राज्यसभा में पेश होगा सवर्ण आरक्षण संंबंधी बिल (पढ़ें 9 जनवरी की खास खबरें)

Wednesday, Jan 09, 2019 - 04:47 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क) आर्थिक रूप से पिछड़े तबके को सरकारी नौकरियों एवं शिक्षा में 10 फीसदी आरक्षण देने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लाया गया विधेयक आज राज्यसभा में पेश हो सकता है। सूत्रों ने मुताबिक, विपक्षी पार्टियों ने अपने सभी सदस्यों से बुधवार को राज्यसभा में मौजूद रहने के लिए कहा है। राज्यसभा में सरकार के पास बहुमत नहीं है।

महाराष्ट्र दौरे पर पीएम मोदी, राष्ट्रीय राजमार्ग का करेंगे उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को महाराष्ट्र में राष्ट्रीय राजमार्ग-211 के एक हिस्से का उद्घाटन करेंगे। इससे सोलापुर और मराठवाड़ा क्षेत्र के बीच संपर्क बेहतर होगा। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने मंगलवार को एक बयान में यह जानकारी दी। प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 में इस परियोजना का शिलान्यास किया था।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी करेंगे खेलो इंडिया को संबोधित
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो सन्देश में बुधवार से यहां शुरू होने वाले खेलो इंडिया युवा खेलों को संबोधित करेंगे। इन खेलों में अंडर-17 और अंडर-21 वर्ग के लगभग 6000 खिलाड़ी 18 खेलों में हिस्सा लेंगे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी खेलों के उद्घाटन में मौजूद रहेंगे।

आगरा दौरे पर पीएम मोदी, करेंगे परियोजनाओं की शुरुआत
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को उत्तर प्रदेश के आगरा जायेंगे और राज्य में 2980 करोड़ रूपये की विभिन्न परियोजनाएं शुरू करेंगे। आगरा में मोदी गंगाजल परियोजना सहित कई अन्य विकास परियोजनाओं की शुरूआत करेंगे। वह आगरा स्मार्ट सिटी के लिए एकीकृत कमान और नियंत्रण केन्द्र की आधारशिला रखेंगे और एनएन मेडिकल कॉलेज के उन्नयन काम की भी शुरूआत होगी।

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से एचएएल के सीएमडी करेंगे मुलाकात
वित्तीय संकट का सामना करने की खबरें सामने आने के बीच हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के चेयरमैन आर माधवन आज रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि यह बैठक रक्षा मंत्री के साउथ ब्लॉक स्थित ऑफिस में होगी और इस दौरान एचएएल के वित्तीय संकट पर व्यापक रूप से चर्चा होगी।

भाजपा की प्रस्तावित रथ यात्रा पर हाईकोर्ट में सुनवाई
भाजपा की प्रस्तावित रथ यात्रा को लेकर आज कोलकाता हाईकोर्ट की डबल बेंच में सुनवाई होनी हैं। बता दें कि इससे पहले हाईकोर्ट की डबल बेंच ने एकल बेंच का फैसला पलटते हुए बीजेपी की प्रस्तावित रथ यात्रा पर रोक लगा दी थी।

जयपुर दौरे पर राहुल गांधी, किसान रैली को करेंगे संबोधित
विधानसभा चुनावों के बाद पहली बार कांग्रेस अध्यक्ष पहली बार राजस्थान आ रहे हैं। इसको लेकर राजस्थान कांग्रेस की ओर से दौरे के मद्देनजर सारी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। राहुल यहां किसान रैली को संबोधित करेंगे।

खेल
क्रिकेट : रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामैंट-2018/19

फुटबॉल :  उज्बेकिस्तान बनाम ओमान (एशियाई कप फुटबाल टूर्नामैंट) 
बैडमिंटन : प्रीमियर बैडमिंटन लीग-2018/19

Yaspal

Advertising