आज भारत पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप (पढ़ें 24 फरवरी की खास खबरें)

Monday, Feb 24, 2020 - 05:57 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज को दो दिवसीय भारत यात्रा पर आ रहे हैं। ट्रंप आज गुजरात के अहमदाबाद सरदार बल्लभ भाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर पहुंचेंगे। ट्रंप यहां से सीधे साबरमती आश्रम जाएंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति आगरा जाएंगे। जहां वह मुहब्बत की निशानी ताजमहल का दीदार करेंगे।

शाहीन बाग मामले में आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
नागरिकता कानून के चलते शाहीन बाग सड़क जाम को लेकर पूर्व मुख्य सूचना आयुक्त वजाहत हबीबुल्लाह ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया है। हलफनामे में कहा है कि शाहीन बाग में चल रहा विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण है लेकिन दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग के चारो ओर 5 रास्तों को बंद किया है जिससे लोगों को परेशानी हो रही है, अगर पुलिस इन रास्तों को खोल दे तो ट्रैफिक सामान्य हो जाएगा.उन्होंने कहा कि स्कूल वैन और एम्बुलेंस को पुलिस द्वारा चेकिंग के बाद जाने दिया जा रहा है। हलफनामे में कहा है कि सरकार को विरोध प्रदर्शन में शामिल लोगों से बात करनी चाहिए। शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को सड़क से हटाने को लेकर दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा।

सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की बैठक आज
उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की महत्वपूर्ण बैठक आज लखनऊ में होगी। इस बैठक में उच्चतम न्यायालय के आदेश पर अयोध्या में मस्जिद बनाने के लिये सरकार द्वारा दी गयी जमीन लेने के मामले पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। बोर्ड की बैठक में इस बात पर भी फैसला लिया जाएगा कि सरकार द्वारा दी जाने वाली जमीन पर मस्जिद ही बनेगी या कुछ और।

ताजमहल का दीदार करेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप
ताजमहल के दीदार के लिए परिवार के साथ आगरा आ रहे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की यात्रा के दौरान लोगों की वहां आवाजाही बंद रहेगी और ट्रंप के दौरे के दौरान रेलवे का परिचालन भी प्रभावित होगा पुरातत्व विभाग ने बयान जारी कर बताया कि ताजमहल सुबह 10:30 बजे से 12 बजे तक खुलेगा और इसके बाद उसे बंद कर दिया जायेगा तथा उसकी दोनों टिकट खिड़कियां भी बंद रहेंगी। दूसरी ओर रेलवे की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि जिस समय ट्रम्प खेरिया हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे, उससे आधा घण्टा पहले सराय ख्वाजा रेलवे ओवर ब्रिज से कोई ट्रेन नहीं गुजरेगी और जो ट्रेन जहां है, वहीं पर रोक दी जाएगी।
 

Yaspal

Advertising