आज जम्मू-कश्मीर में तीन नेताओं को किया जाएगा रिहा (पढ़ें 10 अक्टूबर की खास खबरें)

Thursday, Oct 10, 2019 - 01:48 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): जम्मू-कश्मीर प्रशासन राज्य का विशेष दर्जा पांच अगस्त को समाप्त किए जाने के बाद से हिरासत में लिये गये तीन नेताओं को आज रिहा करेगा। अधिकारियों ने बुधवार रात यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यावर मीर, नूर मोहम्मद और शोएब लोन को एक शपथ पत्र पर हस्ताक्षर करने समेत विभिन्न आधार पर रिहा किया जाएगा। 

अमित शाह चार जनसभाओं को करेंगे संबोधित
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के पक्ष में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वह सांगली, सोलापुर, उस्मानाबाद और लातूर में जनसभाएं करेंगे। इसके अलावा पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा नांदेड़ में जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा के लिए मतदान होगा।

आज से जियो से कॉलिंग पर लगेगा शुल्क
अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो ने उपभोक्ताओं से किसी अन्य कंपनी के नेटवर्क पर कॉल करने पर छह पैसे प्रति मिनट की दर से शुल्क लेने की घोषणा की है। यानी जियो के उपभोक्ताओं द्वारा प्रतिद्वंद्वी एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के नेटवर्क पर कॉल के लिए उनसे छह पैसे प्रति मिनट का शुल्क लिया जाएगा। 

ईयू प्रमुख से मिलेंगे वार्ताकार माइकल बर्नियर
ब्रिटेन के ब्रेक्जिट मंत्री स्टीव बार्कले आज ब्रसेल्स में यूरोपीय संघ (ईयू) के प्रमुख वार्ताकार माइकल बर्नियर से मुलाकात करेंगे। ईयू से ब्रिटेन के निकलने पर हो रही बातचीत महत्वपूर्ण स्तर पर है। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के प्रवक्ता ने बुधवार को कहा, ‘‘वे एक सप्ताह की तकनीकी वार्ता के बाद स्थिति पर चर्चा करेंगे।'' 

Yaspal

Advertising