चुनाव प्रचार का आखिरी दिन और मिथुन चक्रवर्ती का पहला रोड शो, आज इन खबरों पर रहेगी नजर

Thursday, Mar 25, 2021 - 10:11 AM (IST)

नेशनल डेस्क: आज का दिन जहां पेट्रोल और डीजल के कीमतों में राहत लेकर आया तो वहीं चुनाव प्रचार के आखिरी दिन बंगाल और असम ने लोगों का ध्यान अपनी और खींच लिया है। आज  गृह मंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती बंगाल में  ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे। इस सब के बीच  कोरोना संक्रमण भी अपनी रफ्तार पकड रहा है। इसी तरह की बड़ी और दिलचस्प खबरें हम पल पल आप तक पहुंचाते रहेंगे, जिस पर देश की नजर बनी हुई है।

असम और बंगाल में ताबड़तोड़ रैलियां
पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 27 मार्च को होने जा रहा है। इसके लिए दोनों ही राज्यों में आज पहले चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार का आखिरी दिन होगा। चुनाव प्रचार थमने से पहले भारतीय जनता पार्टी , तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस की ताबड़तोड़ रैलियां होने वाली हैं। असम में अपनी पकड़ बनाए रखने और पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस  से सत्ता हासिल करने के भाजपा दोनों राज्यों में आज चुनाव प्रचार जोरों से करने वाली है।

 

पहली बार प्रचार करेंगे मिथुन चक्रवर्ती
मिथुन चक्रवर्ती आज पहली बार प्रचार के लिए बंगाल में उतरेंगे। सबसे पहले वह बांकुरा जिले के छठना विधानसभा में बंगलार मठ से लेकर, बांग्ला बाजार, बीडीओ ऑफिस होते हुए बंगलार मठ हेलीपैड तक रोड शो करेंगे। इसके बाद बांकुरा जिले के सलतोरा विधानसभा में बन असुरिया-सलतोड़ा-दुर्लभपुर, बन असुरिया हैलीपैड तक रोड शो करेंगे। फिर  झारग्राम जिले के झारग्राम विधानसभा में शारदा विद्यापीठ रामकृष्ण से जामदा पेट्रोल पंप तक रोड शो करेंगे और आखिरी में बाकुंरा जिले के रायपुर विधानसभा में संरेगा गोविंदपुर पंप मोड से संरेगा चौरास्ता होते हुए इलाहाबाद बैंक मोड तक रोड शो करेंगे।

 पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी
अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भारी कमी आने से आज घरेलू स्तर पर लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी आई । दिल्ली में पेट्रोल 21पैसे प्रति लीटर और डीजल 20 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया। तेल विपणन करने वाली कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्परेशनके अनुसार गुरुवार को दिल्ली के बाजार में पेट्रोल 90.78 रुपये और डीजल 81.10 रुपये प्रति लीटर पर आ गया। इससे पहले लगातार 24वें दिन तक इनमें कोई बदलाव नहीं हुआ। पिछले महीने लगातार 16 दिनों तक पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई थी, जिससे लगभग हर शहर में दोनों ईधनों के दाम सार्वकालिक रिकाडर् स्तर पर पहुंच गए थे।

 

वृंदावन में खेली ई होली
वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में आज बडे ही धूमधाम से होली त्योहार मनाया गया। वहीं इससे पहले  बरसाना कस्बे में  दुनिया भर में प्रसिद्ध ब्रज की लठामार होली खेली गई। दूर दूर से लोग लठामार होली को देखने के लिए बरसाना और नंदगांव आते हैं। बरसाने की लठामार होली वास्तव में श्यामाश्याम की होली है जिसमें कृष्ण और उनके सखा राधारानी और उनकी सखियों के साथ होली खेलते हैं ।

‘एस्ट्राजेनेका कोविशील्ड’ के निर्यात पर रोक
देश में कोरोना वायरस के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच सरकार ने  फिलहाल एस्ट्राजेनेका कोविशील्ड वैक्सीन के निर्यात पर पाबंदी लगाने का फैसला किया है।  ये पाबंदी अगले आदेश तक जारी रहेगी। वैक्सीन का निर्यात रोकने का एक बड़ा कारण भारत में टीकाकरण की बढ़ती रफ्तार भी है। बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की कोवैक्स योजना के तहत भारत ने अब तक करीब 76 देशों में वैक्सीन की छह करोड़ से ज्यादा डोज़ भेजी हैं. देश में एक अप्रैल से 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन की डोज़ दी जाएंगी।

 

vasudha

Advertising