दीप सिद्धू पर फैसला और वैष्णो देवी दरबार में कोरोना का साया, आज ये खबरें हैं चर्चा पर

Thursday, Apr 15, 2021 - 10:45 AM (IST)

नेशनल डेस्क: हर दिन की शुरुआत एक नए डर के साथ होती है। कोरोना का कहर देश में इस कदर सिर चढ‍़कर बोल रहा है कि अब श्री माता वैष्णो देवी का दरबार भी इससे नहीं बच पाया है। माता के दर्शन करने पहुंचे कई श्रद्धालु कोरोना चपेट में आ गए हैं, वहीं पूरे देश की बात करें तो 24 घंटे में करीब 2 लाख कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा आज का दिन कई फैसलों का भी गवाह बनेगा। जहां एक तरफ दीप सिंधु की जमानत याचिका पर आज फैसला आएगा तो वहीं दूसरी तरफ राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर मुख्यमंत्री ​अरविंद केजरीवाल आज उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक करेंगे। इसी तरह की बड़ी और जरुरी खबरें हम आप तक पहुंचाते रहेंगे, जिस पर देश की नजर बनी हुई है।

केजरीवाल आज उपराज्यपाल के साथ कोविड-19 हालात पर करेंगे चर्चा
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ होने वाली बैठक में शहर के कोविड-19 हालात पर चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया कि कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बृहस्पतिवार पूर्वाह्न 11 बजे उपराज्यपाल के साथ स्थिति पर चर्चा करेंगे। केजरीवाल स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन, स्वास्थ्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ दिल्ली में कोविड-19 स्थिति को लेकर दोपहर 12 बजे बैठक करेंगे।

 

दीप सिद्धू की जमानत याचिका पर आज फैसला
गणतंत्र दिवस के दिन लालकिला परिसर में हुई हिंसा के मामले में गिरफ्तार अभिनेता-कार्यकर्ता दीप सिद्धू की जमानत याचिका पर आज फैसला आ सकता है। दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था। सिद्धू के वकील ने अदालत से कहा कि केवल मौजूदगी ही उनके मुवक्किल को गैर कानूनी रूप से एकत्र होने का आरोपी नहीं बना देती और वह एक ईमानदार नागरिक है, जो प्रदर्शन का हिस्सा था।

वैष्णो देवी यात्रा पर आए कई श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव
श्री माता वैष्णो देवी की यात्रा के लिए नवरात्र के पहले दिन 14,000 से अधिक श्रद्धालु जम्मू-कश्मीर के कटरा पहुंचे जिनमें से 48 यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं। निगेटिव कोरोना रिपोर्ट  या फिर मौके पर ही कोरोना जांच कराये बिना किसी भी श्रद्धालु को यात्रा में नहीं शामिल किया जा रहा है। यात्रा से जुड़े एक अधिकारी ने कहा कि कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि के बीच 14,281 यात्री वैष्णो देवी की यात्रा में शामिल होने कटरा पहुंच चुके हैं।

 

बंगाल चुनाव के पांचवें चरण के लिए थमा प्रचार
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में 17 अप्रैल को 45 सीटों के लिए होने वाले मतदान के वास्ते चुनाव प्रचार थम गए।  निर्वाचन आयोग ने चौथे चरण में कूच बिहार में हिंसा में हुई मौतों के मद्देनजर चुनाव प्रचार के समापन एवं मतदान के प्रारंभ होने के बीच की अवधि 48 घंटे से बढ़ाकर 72 घंटे कर दी है। इस चरण में कुल 1.13 करोड़ मतदाताओं को सिलीगुड़ी के महापौर अशोक भट्टाचार्य, राज्य के मंत्री ब्रत्य बुस और भाजपा के समिक भट्टाचार्य समेत 342 प्रत्याशियों की राजनीतिक तकदीर का फैसला करना है।

भारतीय वायुसेना के कमांडरों के सम्मलेन को संबोधित करेंगे राजनाथ सिंह
एलएसी पर चीन से चल रहे टकराव के बीच आज से राजधानी दिल्ली में भारतीय वायुसेना का तीन दिवसीय कमांडर्स कॉन्फ्रेंस शुरू हो रही है।  खुद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे।  सम्मेलन में वायुसेना प्रमुख, एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया सहित एयरफोर्स के सभी कमान के कमांडिंग इन चीफ, वायुसेना मुख्यालय में तैनात सभी प्रिंसिपल स्टाफ ऑफिसर्स और डीजी स्तर के कमांडर्स हिस्सा लेंगे।

vasudha

Advertising