बांग्लादेश की जश्न-ए-आजादी और फिर भारत बंद, आज इन खबरों पर है देश-दुनिया की नजर

Friday, Mar 26, 2021 - 10:02 AM (IST)

नेशनल डेस्क: शुक्रवार की शुरुआत एक नई चिंता के साथ हुई। कोरोना की रफ्तार ने जहां देश में हाहाकार मचा दिया है तो वहीं दूसरी तरफ   किसानों के भारत बंद ने भी कुछ मुश्किलें बढा दी है। आज घर से निकलने से पहले लोगों को सावधानी बरतनी पड़ेगी। देश में जारी इस हलचल के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांग्लादेश की जश्न-ए-आजादी में शामिल हाने ढाका के लिए रवाना हो गए हैं। इसके अलावा मुंबई से आज एक दुखद घटना भी सामने आई है, यहां एक अस्पताल में आग लगने से कोविड-19 के दो मरीजों की मौत हो गई। इसी तरह ही बड़ी खबरें हम पल पल आप तक पहुंचाते रहेंगे, जिससे जानना आपके लिए बहुत जरुरी है।

पीएम मोदी  बांग्लादेश के लिए रवाना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय यात्रा पर बांग्लादेश के लिए रवाना हो गए जहां वह दोनों देशों के बीच सहयोग को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने विमान में सवार मोदी की एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ढाका के लिए रवाना । अपनी बांग्लादेश यात्रा के दौरान वह हमारे मित्रवत पड़ोसी के साथ सहयोग को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

 

मुंबई में अस्पताल में लगी आग
मुंबई के एक अस्पताल में आग लगने से कोविड-19 के दो मरीजों की मौत हो गई, जबकि 70 अन्य मरीजों को बचा लिया गया। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि भांडुप इलाके में स्थित ड्रीम्स मॉल सनराइज अस्पताल में आधी रात को आग लग गई। मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के बीच यह घटना हुई है।

किसानों ने जाम किए रास्ते  
देश के कई हिस्सों में आज रेल और सड़क परिवहन के प्रभावित होने की संभावना है तथा बाजार भी बंद रह सकते हैं क्योंकि केंद्र के नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान संगठनों ने संपूर्ण ‘भारत बंद' का आह्वान किया है। हालांकि पांच चुनावी राज्यों में यह बंद नहीं होगा। संयुक्त किसान मोर्चे के अनुसार देश भर में राष्ट्रव्यापी बंद 26 मार्च को सुबह छह बजे से शुरू हुआ और शाम छह बजे तक चलेगा जो दिल्ली की तीन सीमाओं-सिंघू, गाजीपुर और टीकरी पर किसान आंदोलन के चार महीने पूरे होने पर किया जा रहा है। मोर्चे के नेता दर्शनपाल ने एक वीडियो संदेश में कहा कि बंद के दौरान सब्जियों और दूध की आपूर्ति भी रोकी जाएगी।


भारत में दूसरी लहर से हाहाकार
भारत में दूसरी लहर ने हाहाकार मचा दिया है। वीरवार को  संक्रमण के 53,476 नए मामले आए जो इस साल अभी तक एक दिन में आए सर्वाधिक मामले हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस कुल मामले 1,17,87,534 पर पहुंच गए हैं।  सिर्फ 5 दिनों में ही एक्टिव मरीज़ों की संख्या 3 लाख से बढ़कर 4 लाख हो गई। माना जा रहा है कि वायरस की दूसरी लहर पहली से भी ज्यादा विकराल रूप ले सकती है।

 

भारत और इंग्लैंड के बीच आज मुकाबला
भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज पुणे में खेला जाएगा। पहले वनडे मैच में विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम ने मेहमान टीम को 66 रनों के करारी शिकस्त दी थी। भारत टीम आज मैच जीतकर टेस्ट और टी20 सीरीज की तरह वनडे सीरीज में अपने नाम करना चाहेगी।  टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन भारतीय टीम के पास वनडे में भी पहले स्थान पर काबिज होने का मौका है।

vasudha

Advertising