AIADMK के दोनों धड़े एकः डिप्टी सीएम बने पन्नीरसेल्वम, PM मोदी ने दी बधाई

Monday, Aug 21, 2017 - 06:23 PM (IST)

चेन्नई: अन्नाद्रमुक के दोनों धड़ों के बीच आज हुए विलय के कुछ घंटे बाद तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री आे.पनीरसेल्वम को के.पलानीस्वामी मंत्रिमंडल में उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई। राजभवन में एक सादे समारोह में राज्यपाल सी.विद्यासागर राव ने पनीरसेल्वम को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। पूर्व मुख्यमंत्री अपने पिछले वित्त विभाग में वापस आ गए हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पनीरसेल्वम तथा शपथ लेने वाले अन्य को बधाई दी और CM पलानीस्वामी तथा उनकी सरकार को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।


जयललिता की समाधि पर पहुंचे पन्नीरसेल्वम
शपथ ग्रहण से पहले पन्नीरसेल्वम ने जयललिता की समाधि पर पहुंच कर श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं के. पंडियाराजन ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली। सूत्रों के अनुसार छह माह में पहली बार अन्नाद्रमुक(पीटीए) गुट के प्रमुख ओ पन्नीरसेल्वम पार्टी मुख्यालय गए जहां उन्होंने अम्मा गुट के नेता एवं मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी से मुलाकात की और औपचारिक रूप से पार्टी के दोनों गुटों का विलय हो गया। पार्टी मुख्यालय में ई पलानीसामी और ओ पन्नीरसेल्वम एक मंच पर नजर मौजूद रहे।

अम्मा का सपना साकार करेंगे
पलानीस्वामी ने कहा कि अम्मा ने कहा था कि मेरे बाद AIADMK 100 साल तक चलेगी। हम सुनिश्चित करेंगे कि ऐसा ही हो। इसी दौरान पलानीस्वामी ने ऐलान किया कि वे जल्द ही अपना चुनाव चिन्ह वापस लेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य अम्मा और एमजीआर के सपने को पूरा करना है। मर्जर के लिए ओ. पन्नीरसेल्वम को धन्यवाद। पलानीस्वामी ने कहा कि हमारी एक ही मां है, हमारी एक ही पार्टी है। हम एक परिवार हैं।


शशिकला पार्टी से बाहर
दोपहर दो बजे के करीब दोनों गुट AIADMK हेडक्वार्टर पहुंचे और बातचीत शुरू हुई।
आधे घंटे की बातचीत के बाद ही दोनों गुटों ने एक होकर विलय की घोषणा कर दी। वहीं इस दौरान इस पर भी सहमति बनी कि पार्टी महासचिव रही शशिकला को भी पार्टी से बाहर कर दिया जाए।

बता दें कि शशिकला फिलहाल आय के ज्ञात स्रोत से अधिक संपत्ति के मामले में जेल में बंद हैं। मुख्यमंत्री का धड़ा पहले ही 10 अगस्त के अपने प्रस्ताव में पार्टी प्रमुख के भांजे और पार्टी के उपमहासिचव टीटीवी दिनाकरण को बाहर का रास्ता दिखाकर विलय का मंच तैयार कर चुका था।

 

Advertising