आज भारतीय वायुसेना में शामिल होगा चिनूक हेलिकॉप्टर (पढे़ं 25 मार्च की खास खबरें)

Monday, Mar 25, 2019 - 05:32 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): भारतीय वायुसेना की ताकत में आज इजाफा होने जा रहा है। अमेरिकी कंपनी बोइंग द्वारा बनाए गए चिनूक सीएच-47आइ हेलीकॉप्टर को भारतीय वायुसेना के बेड़े में 25 मार्च को चंडीगढ़ में शामिल किया जाना तय हुआ है। इस मौके पर एक इंडक्शन समारोह का आयोजन वायुसेना करने जा रहा है। सीएच-47 चिनूक एक एडवांस्ड मल्टी मिशन हेलीकॉप्टर है, जो भारतीय वायुसेना को बेजोड़ सामरिक महत्व की हेवी लिफ्ट क्षमता प्रदान करेगा। यह मानवीय सहायता और लड़ाकू भूमिका में काम आएगा।

आदिवासी मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज
उच्चतम न्यायालय आज उस याचिका पर सुनवाई करेगा जिसमें अधिकारियों को वन में रहने वाले किसी भी व्यक्ति को बेदखल ना करने और आदिवासी भूमि के कथित गैरकानूनी अधिग्रहण की जांच करने के लिए एसआईटी गठित करने के निर्देश देने की अपील की गई है। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने पांच मार्च को छत्तीसगढ़ स्थित तारिका तरंगिनी लारका की याचिका पर संज्ञान लिया।

नितिन गडकरी आज भरेंगे नामांकन
चुनावी तारीखों के एलान के बाद से राजनीतिक दल उम्मीदवारों की सूची जारी कर रहे हैं। उम्मीदवारों ने भी अपना नामांकन भरना शुरु कर दिया है। महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी भी अपने बड़े नेताओं के नामांकन की घोषणा कर रही है। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री पंकजा मुंडे ने बताया कि केंद्रीय मंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता नितिन गडकरी आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे। वहीं पंकजा मुंडे की बहन प्रीतम मुंडे भी आज ही नामांकन करेंगी।

हेमामालिनी करेंगी नामांकन पत्र दाखिल
पिछले लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय लोकदल के उम्मीदवार एवं तत्कालीन सांसद जयंत चौधरी को हराकर भाजपा से मथुरा की सांसद चुनी गयीं हेमा मालिनी इस बार पुन: इसी सीट से पार्टी द्वारा उम्मीदवार बनाये जाने के बाद आज नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। गौरतलब है कि भाजपा ने लंबे इंतजार के बाद बृहस्पतिवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने 184 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी।

खेल
राजस्थान रॉयल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब

फुटबॉल : नीदरलैंड बनाम जर्मनी (यूरोपियन क्वालीफाइंग) 
बॉस्केटबॉल : एन.बी.ए. बॉस्केटबॉल लीग-2018/19
टैनिस : ए.टी.पी. 1000 मियामी ओपन-2019

 

Yaspal

Advertising