दुनिया के सामने आया गनी और ​भारी बारिश का अलर्ट, आज इन खबरों पर नजर

Thursday, Aug 19, 2021 - 09:40 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  अफगानिस्तान को छोड़कर भागे राष्ट्रपति अशरफ गनी ने दुनिया के सामने आकर अपने उपर लगे आरोपों पर सफाई दी है। वहीं  अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिकी सैनिकों को लेकर बड़ा फैसला किया है।  देश की बात करें तो आज उत्तर भारत के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा डीजल की कीमतों में आज लगातारी दूसरे दिन कटौती हुई है। इसी तरह की बड़ी और दिलचस्प खबरों की जानकारी हम पल-पल आत तक पहुंचाते रहेंगे। 

दूसरे दिन सस्ता हुआ डीजल
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, आज भी ईंधन की कीमतों में बदलाव किया गया है। गुरुवार को भी डीजल की कीमतों में कटौती हुई है। राजधानी दिल्ली में गुरुवार को पेट्रोल जहां 101.84 रुपये प्रति लीटर प्रति लीटर है. वहीं डीजल 20 पैसे टूट कर 89.47 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है। 


बाइडेन का बड़ा फैसला
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ऐलान किया कि 31 अगस्त को खत्म हो रही डेडलाइन के बाद भी वहां अमेरिकी सैनिकों को रखना पड़ा तो वह भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान से अमेरिकियों और अमेरिकी सहयोगियों को निकालने के लिए अमेरिका पूरी ताकत लगा रहा है। हम “हमारी शक्ति में सब कुछ” करेगें। 

उत्तर भारत में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी 
दक्षिण पश्चिम मॉनसून करीब दो हफ्ते के बाद आज से फिर उत्तर भारत में सक्रिय होगा। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के अलग-अलग स्थानों पर 19 से 21 अगस्त तक भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है। हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश में 20- 21 अगस्त को बारिश होने का अनुमान है। 

 

गनी ने जारी किया वीडियो संदेश 
अफगानी राष्ट्रपति ने अबू धाबी से राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि मैं देश छोड़कर नहीं आता तो कत्लेआम हो जाता, खून-खराबा होता। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भगोड़ा कहने वाले मुझे नहीं जानते। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भगोड़ा कहने वाले मुझे नहीं जानते। 


जम्मू-कश्मीर के कटरा में महसूस किए गए भूकंप के झटके
नेशनल डेस्क:  जम्मू-कश्मीर के कटरा में आज भूकंप के झटके महसूस किए गए।  नैशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप के झटके सुबह 5.08 बजे महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.6 मापी गई।आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि  जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

vasudha

Advertising