राहुल गांधी का हल्ला बोल  और कंधार कांड के पूरे हुए 21 साल , आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

Thursday, Dec 24, 2020 - 10:46 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  देश और विदेश  के लिए अाज का दिन काफी अहम माना जा रहा है। जहां एक तरफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सरकार को घेरने के लिए सड़कों पर उतरेंगे तो वहीं दूसरी तरफ अमेरिका और ईरान के बीच एक बार फिर तनाव बढ़ गया है। इसके अलावा  आज कंधार कांड के पूरे 21 साल हो गए हैं।  इसी तरह की ताजी और बड़ी खबरें हम आप तक पहुंचाते रहेंगे, जिस पर देश और दुनिया की नजर बनी रहेगी।

कंधार कांड के पूरे हुए 21 साल 
21 साल पहले आज ही के दिन पूरा देश एक प्लेन हाईजैक से थर्रा गया था। 24 दिसंबर, 1999 नेपाल की राजधानी काठमांडू से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले इंडियन एयरलाइंस का विमान आईसी-814 हाईजैक किया गया था।  आतंकियों ने अपहृत यात्रियों के बदले में भारतीय जेल में बंद पांच खूंखार आतंकियों की रिहाई और बड़ी रकम मांग की थी। करीब हफ्तेभर चली तनातनी के बाद आखिर तीन आतंकियों को छोड़ने पर बात बनी और तत्कालीन विदेश मंत्री यशवंत सिंह खुद उन्हें छोड़ने कंधार गए।

आज राहुल उतरेंगे सड़क पर
नए कृषि कानूनों को लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार को घेरने की योजना बनाई है। इसी संदर्भ में कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे। राहुल गांधी आज सुबह करीब 10.45 बजे विजय चौक से लेकर राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे। इस दौरान राहुल गांधी के नेतृत्व में अन्य कांग्रेसी सांसद भी इसमें हिस्सा लेंगे। इसके बाद राहुल और अन्य वरिष्ठ नेता राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे और उनके समक्ष दो करोड़ हस्ताक्षर वाला ज्ञापन प्रस्तुत करेंगे। 

ट्रम्प की ईरान को चेतावनी
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ईरान को चेतावनी देते हुए कहा कि इराक में रॉकेट हमले में किसी अमेरिकी नागरिक की हत्या होगी, तो अमेरिका इसके लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराएगा। ट्रम्प ने ट्वीट कर कहा कि बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास पर रविवार को रॉकेट से कई हमले हुए थे। अनुमान है कि ये रॉकेट हैं ईरान से दागे गए थे। इराक में अमेरिकी नागरिकों पर हमले का अतिरिक्त अध्याय सुना है। ईरान को कुछ दोस्ताना सही सलाह: यदि एक अमेरिकी को मारा जाता है, तो मैं ईरान को जिम्मेदार ठहराऊंगा। इस पर विचार करें। 

 

बिहार में जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर 
बिहार के सारे मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले रहे हैं। जूनियर डॉक्टरों ने ओपीडी, इमरजेंसी व वार्ड ड्यूटी का पूरी तरह से बहिष्कार किया। बिहार में कुल नौ सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल हैं जहां के जूनियरों ने डॉक्टर बुधवार की सुबह से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी। हालांकि जूनियर डॉक्टरों ने कोरोना मरीजों के इलाज की ड्यूटी को हड़ताल से बाहर रखा। ये डॉक्टर छात्रवृत्ति में बढ़ोतरी की मांग को लेकर हड़ताल पर गए हैं।

 

बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकी आमने सामने 
जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच  मुठभेड़ की घटना सामने आई है। घटना क्षेत्र मेंं दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। सुरक्षा बलों की तरफ से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, सुरक्षाबलों की ओर से जवाब दिया जा रहा है। 


 

vasudha

Advertising