आज अमित शाह के साथ मंच साझा करेंगे सौरव गांगुली, कल बंगाल के राज्यपाल से की थी मुलाकात

Monday, Dec 28, 2020 - 12:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ मंच साझा करेंगे। इससे पहले सौरव गांगुली ने रविवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की। राजभवन के सूत्रों ने बताया कि यह ‘शिष्टाचार भेंट' थी और इसका राजनीति से कोई लेना देना नहीं है लेकिन इस मुलाकात को लेकर कई अटकलें तेज हो गई हैं। अगले साल अप्रैल-मई में होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गांगुली के राजनीति में आने के कयास लगाए जा रहे हैं।

दरअसल सोमवार को कोटला मैदान में पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की जयंती पर उनकी मूर्ति का अनावरण होना है, इस कार्यक्रम में सौरव भी शिरकत करेंगे। इसी कार्यक्रम में अमित शाह भी आने वाले हैं और दोनों इस दौरान मंच सांझा करेंगे।

बंगाल के राज्यपाल से मुलाकात पर गांगुली ने वजहों को लेकर किए सवालों का जवाब नहीं दिया लेकिन धनखड़ ने कहा कि उन्होंने ‘विभिन्न मुद्दों' पर चर्चा की। राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने BCCI अध्यक्ष का यहां के इडेन गार्डन स्टेडियम में आने का न्योता स्वीकार कर लिया है। राजभवन के सूत्रों ने बताया कि गांगुली के राज्यपाल से मुलाकात का संबंध राज्य की राजनीतिक गतिविधियों से नहीं है। राज्यपाल ने ट्वीट किया कि BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली से शाम साढ़े चार बजे राजभवन में विभिन्न मुद्दों पर संवाद हुआ।

देश के सबसे पुराने क्रिकेट मैदान इडेन गार्डन का दौरा करने का उनका प्रस्ताव स्वीकार किया। इडेन गार्डन की स्थापना 1864 में हुई थी। गांगुली राजभवन शाम करीब साढ़े चार बजे पहुंचे और एक घंटे तक वहां रहे।

Seema Sharma

Advertising