विदेश मंत्री जयशंकर जाएंगे बहरीन, होटलों में 50 फीसदी एडवांस बुकिंग रद्द...आज की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Nov 24, 2020 - 09:27 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत के खिलाफ चीन अपनी चालबाजी दिखाने से बाज नहीं आता है। खुफिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चीन ने एलएसी के पास डोकलामके करीब एक पूरा का पूरा गांव ही बसा लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना की वर्तमान स्थिति की समीक्षा और वैक्सीन की रणनीति को लेकर आज मुख्यमंत्रियों और राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के अन्य प्रतिनिधियों के साथ डिजिटली से बैठक कर सकते हैं। राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की बैठक को लेकर अटकलें भी तेज हो गई हैं। 24 नवंबर को देश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहगी।

PunjabKesari

चीन ने डोकलाम के पास बसाया पूरा गांव
खुफिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चीन ने LAC के पास डोकलाम के करीब एक पूरा का पूरा गांव ही बसा लिया है। सूत्रों के मुताबिक इस बसाए गए नए गांव में सैन्‍य गतिविधि बढ़ाने का कार्य चीन कर रहा है। इसके तहत वहां सैन्‍य बंकर बनाने के साथ ही भंडारण के लिए भी निर्माण कार्य किए जाने की रिपोर्ट प्राप्‍त हुई हैं।

 

PM मोदी आज करेंगे मुख्यमंत्रियों से बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना की वर्तमान स्थिति की समीक्षा और वैक्सीन की रणनीति को लेकर आज मुख्यमंत्रियों और राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के अन्य प्रतिनिधियों के साथ डिजिटली से बैठक कर सकते हैं। प्रधानमंत्री मोदी covid-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए अब तक कई बार राज्यों साथ बैठकें कर चुके हैं। देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले पिछले कुछ दिनों से 50,000 के नीचे आ रहे हैं, वहीं कुछ राज्यों में मामले तेजी से बढ़े हैं। 

PunjabKesari

महाराष्ट्र में आने वाले को दिखानी होगी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट
महाराष्ट्र सरकार ने दिल्ली, राजस्थान, गुजरात और गोवा से आने वाले लोगों के लिए covid-19 की RT-PCR जांच की निगेटिव रिपोर्ट होना अनिवार्य कर दिया। राज्य सरकार ने घोषणा की कि NCR दिल्ली, राजस्थान, गुजरात और गोवा के एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले सभी घरेलू यात्रियों को उड़ान से पहले अपने साथ RT-PCR जांच की निगेटिव रिपोर्ट लेकर रखनी होगी और उन्हें महाराष्ट्र के एयरपोर्ट पर उतरने पर इसे निरीक्षण टीमों को दिखाना होगा।

PunjabKesari

कश्मीर में बर्फबारी, मैदानी इलाकों में छाए बादल
कश्मीर के बड़े हिस्से में इस मौसम की पहली बर्फबारी हुई, जिसके कारण उत्तर भारत के अधिकतर हिस्सों में तापमान में गिरावट आई। राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को सर्द हवाओं के बीच न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस कम 6.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो पिछले 17 साल में नवंबर के महीने में दर्ज किया गया सबसे कम तापमान है। वहीं आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुडुचेरी में चक्रवात ‘निवार' के आने की आशंका के मद्देनजर अधिकारी इससे निपटने की तैयारियों में जुट गए।

PunjabKesari

विदेश मंत्री जयशंकर जाएंगे बहरीन
विदेश मंत्री डॉ. एस जशंकर 24 से 29 नवंबर के बीच बहरीन, संयुक्त अरब अमीरात और सेशेल्स की यात्रा पर रहेंगे। मंत्रालय ने कहा कि यात्रा के दौरान वह अपने समकक्षों और देश के शीर्ष नेतृत्व के साथ मुलाकात करेंगे।

 

तिरुपति बालाजी मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे राष्ट्रपति कोविंद
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तिरुमाला में भगवान श्री वेंकटेश्वर स्वामी के प्राचीन पहाड़ी मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, राष्ट्रपति कोविंद पांच घंटे की आध्यात्मिक यात्रा पर यहां पहुंचेंगे।

PunjabKesari

होटलों में 50 फीसदी एडवांस बुकिंग रद्द
शिमला में कोरोना मामले बढ़ने से पर्यटन कारोबार पर भी असर पड़ना शुरू हो गया है। कोरोना के मामले बढ़ने के बाद शिमला के होटलों में 50 फीसदी तक एडवांस बुकिंग रद्द हो गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News