लोकसभा चुनाव 2024 के लिए एकजुट विपक्ष, शरद पवार के घर बुलाई गई बैठक...आज की बड़ी खबरें

Tuesday, Jun 22, 2021 - 10:52 AM (IST)

नेशनल डेस्क: विपक्ष अभी से लोकसभा चुनाव 2024 के लिए रणनीति बनाने में जुट गया। NCP प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है। वहीं दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई इलाके इन दिनों उमस भरी गर्मी का सामना कर रहे हैं और मानसून अभी इंतजार करवाएगा। मंगलवार (22 जून) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी। 

शरद पवार ने दिल्ली में बुलाई विपक्षी दलों की बैठक
एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने दिल्ली स्थित अपने आवास पर विपक्षी दलों के नेताओं समेत कई अन्य लोगों की बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि विपक्ष ने अभी से ही साल 2024 में होने वाले अगले लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

 

पंजाब CM कैप्टन अमरिंदर दिल्ली में
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर इन दिनों दिल्ली में है। संभावना है कि आज वे कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात कर सकते हैं। दरअसल पिछले कुछ दिनों से पंजाब कांग्रेस में काफी हलचल मची हुई है। 

 

कनाडा में आग लगने से दो गिरजाघर जलकर खाक 
कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में दो रोमन कैथोलिक गिरजाघर जलकर खाक हो गए। ‘रॉयल कनाडियन माउंटेड पुलिस' (आरसीएमपी) ने बताया कि गश्त पर निकले अधिकारियों ने पेंटिक्टन इंडियन बैंड रिजर्व के ‘सेक्रेड हार्ट चर्च' से आग की लपटें निकलती देखी।

राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस
कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज सुबह 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। इस दौरान वे कोरोना पर श्वेत पत्र जारी करेंगे।

पेट्रोल-डीजल 28 पैसे तक महंगे
तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दाम में आज फिर बढ़ौतरी की। देश के चार बड़े महानगरों में आज पेट्रोल-डीजल 28 पैसे तक महंगे होकर नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए। अग्रणी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 28 पैसे बढ़कर 97.50 रुपए और डीजल की कीमत 26 पैसे बढ़कर 88.23 रुपए प्रति लीटर हो गई।

नारदा स्टिंग मामला: हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ ममता पहुंचीं सुप्रीम कोर्ट
नारदा स्टिंग टेप मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सुप्रीम कोर्ट पहुंची है।

बारिश के लिए करना होगा इंतजार
दिल्ली में दक्षिण पश्चिम मानसून की रफ्तार धीमी होने के कारण मानसून की बारिश के लिए अभी लंबा इंतजार करना होगा। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली वालों को अभी 4-5 दिन गर्मी व उमस से राहत नहीं मिलेगी।

जम्मू-कश्मीर मामलों के कोर समूह में कांग्रेस की अगुवाई करेंगे पूर्व पीएम मनमोहन सिंह
राजनीतिक दलों की बैठक में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह कांग्रेस की तरफ से अगुवाई करेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 24 जून को बुलाई गई बैठक से पहले कांग्रेस का जम्मू-कश्मीर मामलों के कोर समूह आज बैठक कर रहा है। 

Seema Sharma

Advertising